Tuesday 8 June 2021

एक सप्ताह से लापता बिल्डर की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार


फरीदाबाद, 8 जून। लगभग एक सप्ताह से लापता बिल्डर की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में फरीदाबाद के अजय और दिल्ली के पीटर उर्फ जोन नॉर्मन का नाम शामिल बताया गया है।

मामला 1 सप्ताह पहले का है जिसमें सेक्टर 37 के रहने वाले बिल्डर जुगल किशोर घर से लापता हो गए थे और 1 सप्ताह बाद उनकी लाश उत्तर प्रदेश के थाना खतौली क्षेत्र से बरामद की गई।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में मृतक बिल्डर के बेटे ने बताया कि उसके पिता एक जून को अपनी ब्रेजा गाड़ी लेकर घर से निकले थे परंतु उसके बाद वापस नहीं लौटे। उन्होंने अपने पिता को ढूंढने की बहुत कोशिश की परंतु उन्हें उनकी कोई खबर नहीं मिली।

बिल्डर के बेटे की शिकायत पर थाना सराय ख्वाजा में  गुमशुदगी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके लापता बिल्डर की तलाश शुरू कर दी गई।

पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ को बिल्डर को तलाश करने की जिम्मेवारी सौंपी जिसके तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी उप निरीक्षक अनिल कुमार की टीम ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी अजय बिल्डर जुगल किशोर के मकान में 20 साल तक किराए पर रहा था और अब वह नोएडा में किसी कंपनी में काम करता था।

दूसरा आरोपी पीटर उर्फ जॉन भी नोएडा में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था। आरोपी अजय ने ही बिल्डर जुगल किशोर की पहचान अपने साथी आरोपी पीटर उर्फ जॉन के साथ करवाई थी।

आरोपियों ने किसी डील के चक्कर में बिल्डर का अपहरण कर उसकी हत्या की बात कबूली और हत्या के पश्चात उसके शव को उत्तर प्रदेश के खतौली के पास गंग नहर में फेंक दिया।

आरोपियों ने बताया कि बिल्डर की हत्या करने के पश्चात उसकी गाड़ी को उन्होंने दिल्ली में छुपा दिया था।

आरोपियों द्वारा दी गई सूचना के आधार पर खतौली थाना प्रबंधक से संपर्क स्थापित करके बिल्डर के शव को बरामद कर लिया गया।

दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें मामले में आरोपियों से गहनता से पूछताछ करके हत्या के कारणों का पता लगाया जाएगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: