Tuesday 8 June 2021

सोशल वेलफेयर ग्रुप व रोटरी ब्लड बैंक द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन


फरीदाबाद, 8 जून। सैक्टर 21 समुदाय केंद्र में सोशल वेलफेयर ग्रुप एवं रोटरी ब्लड बैंक फ़रीदाबाद द्वारा एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 43 यूनिट्स एकत्रित हुए। इस कैंप में रोटरी ब्लड बैंक फ़रीदाबाद टीम के अतिरिक्त बी के अस्पताल की टीम ने भी हिस्सा लिया और 25 और 18 यूनिट्स इकट्ठे किए।

यह रक्तदान शिविर गर्भवती महिलाओं एवं थैलीसीमिक़ बच्चों के लिए लगाया गया था।

कैंप की मुख्यातिथि बडखल क्षेत्र की विधायिका श्रीमती सीमा त्रिखा ने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया । रोटरी ज़िला 3011 के रक्तदान समिति के चेयरमैन एच एल भूटानी ने अपने पचास वर्षों के रक्तदान सफलता का उल्लेख करते हुए मुख्य अतिथि एवं उपस्थितजनों को जानकारी दी है कि इस मुहिम में उन्होंने अपनी धर्मपत्नी के आग्रह पर रक्तदान करना शुरू किया और अपने परिवार के सदस्यों को इस मुहिम में आगे आने के लिए प्रेरित किया। उनके 2 बेटे लगभग तीन माह बाद रक्तदान करते हैं और उन्होंने 50  से अधिक बार रक्तदान किया हुआ है।

श्रीमती सीमा त्रिखा के प्रयासों का उल्लेख करते हुए श्री भूटानी ने बताया कि विधायिका श्रीमती सीमा त्रिखा भी इस मुहिम में बहुत ही सक्रिय कार्य कर रही हैं और उन्होंने नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया था और अब लगभग प्रतिमास 2/3 कैंप लगा कर ज़रूरतमंदों की ब्लड की कमी को पूरा करने में सहयोग दे रही है । श्रीमती त्रिखा ने बताया कि निकट भविष्य में केवल महिलाओं के लिए एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिससे वे स्वयं प्रथम रक्तदाता होगी।

इस कैंप को सफल बनाने में महेंद्र शर्मा,  आर डी शर्मा, मुकेश पृथ्वी, विकास जोशी, चंद्रमोहन हेमंत बंसल ,शालिनी उमेश अरोड़ा एवं दीपक प्रसाद का सहयोग उल्लेखनीय रहा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: