Monday 21 June 2021

फरीदाबाद इंड्रस्ट्रीज एसोसिएशन व मैट्रो अस्पताल द्वारा वैक्सीनेशन ड्राइव


फरीदाबाद, 21 जून (रैपको न्यूज़)। मेट्रो अस्पताल व फरीदाबाद इंड्रस्ट्रीज एसोसिएशन (एफआईए) की ओर से किए गए संयुक्त प्रयास से सोमवार को बाटा चौक स्थित एफआईए कार्यालय पर वैक्सीनेशन ड्राइव आयोजित किया गया, जिसमें फरीदाबाद इंड्रस्ट्रीज एसोसिएशन से जुड़े हुए सभी उद्यमियों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना संक्रमण से बचाव की वैक्सीन लगाई गई।

हरियाणा में कोरोना संक्रमण दर घटने के साथ ही उद्यमी वर्ग में फिर से उद्योग धंधे चलने का विश्वास पैदा हो गया है, चूंकि कोरोना का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है और सरकार की ओर से लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, इसलिए फरीदाबाद इंड्रस्ट्रीज एसोसिशन भी वैक्सीनेशन के लिए आगे आया है। एसोसिएशन ने फरीदाबाद मेट्रो अस्पताल के साथ मिलकर सभी उद्यमियों को वैक्सीन लगाने की पहल की है। इसकी शुरूआत आज से बाटा चौक कार्यालय परिसर में की गई। पहले चरण में 200 उद्यमियों ने वैक्सीन के लिए पंजीकरण कराया है। हालांकि उद्यमियों को दो गज की दूरी मास्क है जरूरी का पालन करने के लिए भी कहा गया है। पदम विभूषण, पदम भूषण व डा. बीसी राय अवार्डी व मेट्रो अस्पताल के चेयरमैन डॉ. पुरुषोत्तम लाल ने कहा कि वैक्सीन लगवा चुके लोगों को संक्रमण की संभावना कम रहती है, अगर कोरोना वायरस से संक्रमित होते हैं, तो उनके अस्पताल में एडमिट होने की संभावना 75 से 80 फीसदी कम हो जाती है। साथ ही उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने की संभावना आठ और आईसीयू में भर्ती कराने की जरूरत सिर्फ छह फीसदी रह जाती है।

 फरीदाबाद इंड्रस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान बीआर भाटिया का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर में कई उद्यमियों की भी जान गई है। देश में हर एक उद्यमी की जान की कीमत है, क्योंकि उद्यमी  ही अर्थ व्यवस्था में रीढ़ की हड्डी है। उद्यमी सुरक्षित रहे इसलिए मेट्रो अस्पताल के साथ मिलकर यह पहल की गई है। वैक्सीन लगने के बाद व्यक्ति की शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। इससे संक्रमण की संभावना कम हो जाती है। प्रतिरोधक क्षमता कमजोर रहने पर लोग संक्रमण की चपेट में आते हैं। उद्यमियों की प्रतिरोधक क्षमता मजबूत रहे, इसलिए वैक्सीनेशन ड्राइव का आयोजन किया गया है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: