Monday 14 June 2021

रक्तदान के क्षेत्र में कार्यरत है तेरापंथ युवक परिषद


फरीदाबाद, 14 जून। 14 जून का दिन पूरे विश्व में रक्तदाता दिवस के रूप में मनाया जाता है। रक्त की कमी हो, तो इसकी पूर्ति केवल मानव शरीर से ही संभव है, इसी कारण रक्तदान को महादान की संज्ञा दी गई है। इसके माध्य्म से रक्तदाता अपना लहू देकर दूसरे को जीवन दान देता है।

तेरापंथ युवक परिषद फरीदाबाद के अध्य्क्ष राजेश जैन ने बताया मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव आयाम के माध्य्म से इस क्षेत्र में उनका संगठन विशिष्ट कार्य करता है, कोरोना की इस विषम परिस्थितियों में भी विगत एक वर्ष में विविध शिविर और ब्लड ऑन कॉल के माध्य्म से कुल 70 यूनिट रक्तदान उनकी परिषद के माध्य्म से करवाया गया है। मंत्री विवेक बैद ने बताया कि कोरोना में लॉक डाउन और सामाजिक दूरियों की वजह से शहर में काफी कम संख्या में रक्तदान होने की वजह से रक्त की बहुत कमी आ गयी थी, इस कमी को पूरा करने हेतु संगठन ने रक्तदान के प्रति अपनी कटिबद्धता दिखाते हुए निरंतर इस क्षेत्र में कार्य किया।

रक्तदान संयोजक मुकेश जैन व अभय भंसाली ने जानकारी दी कि तेरापंथ युवक परिषद फरीदाबाद अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद (अभातेयुप) की शाखा है।

तेयुप अध्य्क्ष राजेश जैन ने इसी प्रकार अनवरत रक्तदान के क्षेत्र में कार्य करने हेतु संगठन की कटिबद्धता जताई और सभी जागरूक रक्तदाताओं के प्रति साधुवाद व्यक्त किया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: