Monday 14 June 2021

जय सेवा फाउंडेशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन


फरीदाबाद, 14 जून। जय सेवा फाउंडेशन एवं मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद के तत्वाधान सरकारी स्कूल ग्राम जाजरू बल्लभगढ़ में विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 30 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर मानव धर्म निभाया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आर एस एस प्रांत प्रमुख गंगा शंकर मिश्र, रेड क्रॉस सचिव विकास कुमार ने पहुंचकर रक्तदाताओं का उत्साहवर्धक किया। गंगा शंकर  मिश्रा ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान ब्लड बैंकों में रक्त का संकट गहरा गया है। जिसकी वजह से थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों, रोड पर जो एक्सीडेंट हो जाते हैं। उस समय ब्लड की बहुत ज्यादा आवश्यकता होती है। रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ग्रामवासियों को विश्व रक्तदाता दिवस की शुभकामनाएं दी और बताया कि रक्त किसी मनुष्य के शरीर में नहीं बनता। यह केवल स्वस्थ मनुष्य के द्वारा ही रक्तदान कर सकता है। 

 जय सेवा फाउंडेशन के कार्यक्रम संयोजक अजय डागर ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि हम हर 3 महीने में एक बार अवश्य दान करें जिससे लोगों का जीवन बचाया जा सके।

जय सेवा फाउंडेशन के संस्थापक विमल खंडेलवाल ने कहा कि हमारी संस्था के माध्यम से निरंतर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। हमारी संस्था का केवल मात्र एक उद्देश्य है किसी भी व्यक्ति का रक्त के अभाव में जीवन संकट में ना आए।

कार्यक्रम में सहसचिव विजेंद्र सौरोत, सहायक पुरुषोत्तम सैनी, अजय डागर, कृष्ण जाजरू, जगत डागर, हर्ष डागर ,नरेश डागर, रवि नंबरदार, कपिल पंडित, शेखर डागर, अमित कुमार, बलवान, दीपक डागर,  जितेन प्रजापति, मोनू पांचाल सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: