Friday 4 June 2021

फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने की उद्योगों के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई सामान्य बनाने की मांग


फरीदाबाद, 4 जून (रैपको न्यूज़)। कोरोना की दूसरी लहर में उद्योगों ने अपने ऑक्सीजन सिलेंडर कोविड के मरीजों एवं उनका इलाज कर रहे अस्पतालों को सौंप कर मानव सेवा का एक आदर्श स्थापित किया है, जो समय की मांग थी ।

फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला को एक पत्र लिखकर उपरोक्त तथ्यों से उन्हें अवगत कराते हुए कहा है कि अब स्थिति में सुधार हो रहा है जिसके कारण ऑक्सीजन की मांग भी घटकर सामान्य स्थिति में पहुंच गई है।

एसोसिएशन के प्रधान श्री बी.आर. भाटिया ने पत्र में आगे कहा है कि विपत्ति में उद्योगों ने अपना कर्तव्य पूरा किया, परंतु ऑक्सीजन उपलब्ध ना होने के कारण उनका उत्पादन बुरी तरह प्रभावित हुआ है । मेटल फैब्रिकेशन , स्टील निर्माण , आटोमोटिव कंपोनेंट्स , शिप ब्रेकिंग, पेपर और इंजीनियरिंग क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं । इनके पास ऑक्सीजन के लिए अपने प्लांट नहीं होते बल्कि गैस डीलरों से वेल्डिंग , कटिंग व केमिकल प्रणाली में प्रयोग के लिए सिलेंडर से गैस लेते हैं जिन पर पाबंदी लगी हुई है।

श्री भाटिया ने उप मुख्यमंत्री से मांग की है कि उद्योगों के लिए ऑक्सीजन गैस की सप्लाई सामान्य की तरह चालू कर दी जाए । 

श्री भाटिया ने जिला उपायुक्त को पत्र लिखकर मांग की है कि जिला प्रशासन के अथक प्रयासों से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बहुत कम हो गई है, इसलिए औद्योगिक संस्थानों की ऑक्सीजन, जो मेडिकल क्षेत्र को दी गई थी उसे वापस उद्योगों को उपलब्ध कराने की अनुमति दे। श्री भाटिया ने विश्वास व्यक्त किया है कि उद्योग क्षेत्रों की ऑक्सीजन सप्लाई सामान्य करने के लिए संभावित कदम उठाए जाएंगे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: