Tuesday 20 July 2021

रोटरी डिस्ट्रिक्ट एसैम्बली 'फलक' का आयोजन, डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन का अधिष्ठापन समारोह


फरीदाबाद, 20 जुलाई (रैपको न्यूज़)। इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 301 की डिस्ट्रिक्ट एसैम्बली 'फलक' के अवसर पर एसोसिएशन प्रेसिडेंट सरोज कटियार का अधिकारिक आगमन हुआ। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन अनीता जैन का अधिष्ठापन समारोह संपन्न हुआ। पूर्व डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन रुचिका गुप्ता ने अनीता जैन को इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 301 का प्रतिष्ठित कॉलर पहनाया।  समस्त डिस्ट्रिक्ट एग्जीक्यूटिव को उनके पद के अनुसार पिन लगाया गया।  2020-21 की समस्त कार्यकारिणी ने अपने वर्ष के कार्यों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया।  

इस अवसर पर नवनिर्वाचित डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन अनीता जैन ने एसोसिएशन प्रैसीडेंट द्बारा दिए गए लक्ष्य शीरोज को क्रियान्वित करने के लिए कहा और साथ ही अपने लक्ष्य बताए। अनीता जैन ने सदस्यता वृद्धि पर जोर दिया इसकी अगली कडी़ में उन्होने पाँच नए क्लब घोषित किए। उन्होने सरोज कटियार से दो ई बुक्स 'बुक आफ ड्रीम्स' व 'ब्रैस्ट कैंसर अवेयरनैस' का विमोचन कराया। अंत में उन्होंने मेजबान क्लब फरीदाबाद सेंट्रल और गाजियाबाद नॉर्थ की प्रेसिडेंट नैनी धवन व संगीता भारती व समस्त सदस्यों का तथा रोहतक के तीनों क्लब्स का आभार प्रकट किया। पीडीसी प्रीती गुगनानी का विशेष आभार प्रकट किया उन्होने सब कार्यों के लिए दिन रात कार्य किया और बहुत सदाशयता के साथ एसैम्बली के लिए अपना घर उपलब्ध कराया। 

एसोसिएशन प्रेसिडेंट सरोज कटियार ने डिस्ट्रिक्ट 301 में किए जा रहे कार्यों की तथा डिस्टिक्ट चेयरमैन अनीता जैन की भूरी भूरी प्रशंसा की और अपने इस वर्ष के गोल शीरोज के बारे में विस्तार से बताया।

अधिष्ठापन समारोह से पूर्व इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 301 के सदस्यों ने समाज कल्याण के लिए 5 मेगा प्रोजेक्ट किए।  उल्लेखनीय है कि इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 301 के अंतर्गत समस्त दिल्ली के और एनसीआर के 78 क्लब आते हैं। 

सर्वप्रथम वैक्सीनेशन ड्राइव के अंतर्गत जिला टीकाकरण को गति प्रदान करने के लिए छह टीकाकरण वाहनों को एसोसिएशन प्रैसीडेंट सरोज कटियार व डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन अनीता जैन ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इन वाहनों के माध्यम से गाँव के लोगों को टीकाकरण के लिए जागरुक किया जाएगा और गाँवो के स्वास्थ केन्द्रों पर टीकाकरण किया जाएगा।

पीपल ड्राइव के अंतर्गत पार्क में पीपल के पौधों का पौधारोपण किया गया। एसोसिएशन प्रेसिडेंट सरोज कटियार, डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन अनीता जैन के साथ-साथ एसी मेंबर रुचिका गुप्ता, डिस्ट्रिक्ट वाइस चेयरमैन माला ऋषि, डिस्ट्रिक्ट सेक्रेटरी उर्वशी मित्तल, डिस्ट्रिक्ट टेजरार मनीषा कौशिक, डिस्ट्रिक्ट ईएसओ उर्मिल बरेजा, डिस्ट्रिक्ट आईएसओ दीपिका बाली, डिस्ट्रिक्ट एडिटर दीपा गोयल तथा पास्ट एसोसिएशन सेक्रेटरी संगीता भारती, पास्ट नेशनल एडीटर सीमा खेतान तथा स्कालर रोजरी की प्रधानाचार्य, पास्ट डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन प्रीति गुगनानी ने भी पौधारोपण किया। पौधों की देखभाल की जिम्मेवारी पार्क के प्रधान तथा कमेटी के सदस्यों द्वारा ली गई।  

इनरव्हील के सदस्यों द्वारा पार्क में आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित फिजियोथैरेपी सेंटर का निर्माण कराया गया है। यह सेंटर पूरी तरह वातानुकूलित है। जिसका एसोसिएशन प्रेसीडेंट सरोज कटियार द्वारा उद्घाटन कराया गया। इस सेंटर में जरूरतमंदों को मुफ्त में सेवा प्रदान की जाएगी और यह अनुभवी डॉक्टरों की देखरेख में चलेगा। 

डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन अनीता जैन और पास्ट डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन प्रीती गुगनानी द्वारा सती भाई साईं दास सेवादल को एयर कंडीशंड अंतिम शव यात्रा वाहन समर्पित किया गया। सेवा दल द्वारा जनता को यह वाहन निशुल्क उपलब्ध करवाया जाएगा। सेवा दल के प्रधान ने इस वाहन की देखरेख की जिम्मेदारी ली है।

इनरव्हील सदस्यों द्वारा हिसार बाईपास स्थित चौक का आधुनिक ढंग से निर्माण व सौंदर्यीकरण कराया गया ताकि वहां से गुजरने वाले वाहनों और मुसाफिरों को अच्छा वातावरण मिले। चौक का उद्घाटन सरोज कटियार और अनीता जैन के कर कमलों द्वारा सम्पन्न हुआ। 

इस अवसर पर एसोसिएशन प्रैसीडेन्ट सरोज कटियार ने डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन अनीता जैन की तारीफ करते हुए कहा कि आज किए गए सारे प्रोजेक्टस समय की आवश्यकता हैं उन्होंने अनीता जैन को बधाई दी। अनीता जैन ने सरोज कटियार का धन्यवाद किया। उन्होंने अपनी समस्त कार्यकारिणी सदस्यों और समस्त उपस्थित सदस्यों का धन्यवाद किया साथ ही विशेष धन्यवाद पीडीसी प्रीती गुगनानी का किया गया जिन्होने इन समस्त प्रोजेक्ट्स को निष्पादित करने के लिए अथक कार्य किया। रोहतक के तीनों क्लब्स का भी आभार प्रकट किया गया। 

इन सभी प्रोजेक्ट्स में नगर मेयर मनमोहन गोयल, स्कालर रोजरी स्कूल के संचालक रवि गुगनानी, राजेश जैन, क्लब्स अध्यक्ष अंजु वाधवा, शीतल शर्मा, किरन सोनी, मीडीया प्रभारी रेनू ग्रोवर व सुगंधा भारती आदि उपस्थित थे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: