Friday 2 July 2021

आईएमए द्वारा वर्चुअल मीटिंग से डॉक्टर्स डे कार्यक्रम का आयोजन



फरीदाबाद, 2 जुलाई। आईएमए फरीदाबाद के डॉक्टरों ने 1 जुलाई को वर्चुअल मीटिंग करके डॉक्टर्स डे कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें हरियाणा  के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने सभी डॉक्टरों को डॉक्टर डे के मौके पर प्रोत्साहित किया व उनके कार्य  की सराहना करते हुए कहा कि डॉक्टर भगवान का रूप होते हैं वे केवल इंसान ही नहीं भगवान है ।

इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर, कैबिनेट मिनिस्टर श्री मूलचंद शर्मा ने भी डॉक्टरों को प्रोत्साहित किया। कैबिनेट मिनिस्टर डॉ बनवारी लाल, जो कि एक स्वयं भी एक डॉक्टर है ,ने बताया की वह स्वयं डॉक्टर होते हुए डॉक्टर की मुश्किलों को समझते हैं ।उन्होंने सभी डॉक्टरों को डॉक्टर डे की मुबारकबाद दी और मुख्यमंत्री से प्रार्थना की कि वह सभी जिलों में आईएमए के भवन के लिए जगह प्रधान प्रदान करें जहां पर वह अपनी एक्टिविटीज कर सकें । श्री अनिल विज स्वास्थ्य मंत्री  ने, तबियत ठीक न होने की वजह से अपना रिकॉर्डेड मैसेज भेज कर डॉक्टर्स को शुभकामनाए दी।

इसके अलावा फरीदाबाद की एमएलए श्रीमती सीमा त्रिखा, श्री नीरज शर्मा  ने भी अपने विचार रखे। फरीदाबाद के उपायुक्त श्री यशपाल यादव ने आईएमए फ़रीदाबाद की कोरोना के दौरान भूमिका को सराहा। एमसीएफ की कमिश्नर डॉ गरिमा मित्तल ,पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन ने भी डॉक्टरों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें डॉक्टर डे पर बधाई दी ।

इसके बाद कई डॉक्टरों ने अपनी गायकी की प्रस्तुतियां दी और सभी डॉक्टरों का मनोरंजन किया।

डॉ सुरेश अरोड़ा ने बताया कि डॉक्टर डे हर साल 1 जुलाई को डॉक्टर बी सी राय के जन्मदिन के उपलक्ष में मनाया जाता है। डॉक्टर बी सी राय एक महान डॉक्टर थे ।उन्हें भारत सरकार ने भारत रत्न से नवाजा था। भारत सरकार ने 1992 से उनके जन्मदिन को डॉक्टर डे के रूप में घोषित किया था ताकि सभी लोग अपने डॉक्टर को उनकी सेवाओं के लिए उन्हें धन्यवाद कह सकें।

डा. पुनिता हसीजा ने बताया कि दिन भर कई सामाजिक संस्थाओं ने डॉक्टर्स को अलग अलग माेको पर सम्मानित किया। रोटरी क्लब, आरडब्ल्यूए, बन्नू वाल बिरादरी, फ्रंटियर ह्यूमैनिटी ग्रुप आदि और बहूत से लोगो ने डॉक्टर्स को इस अवसर पर शुभकामनाएं दी, उन्होंने उन सब को धन्यवाद दिया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: