Monday 9 August 2021

केंद्रीय मंत्री व विधायिका के साथ चार्मवुड विलेज से आरंभ की ग‌ई तिरंगा यात्रा


फरीदाबाद, 8 अगस्त। शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशां होगा।

यह वक्तव्य रविवार को चार्मवुड विलेज से तिरंगा यात्रा की शुरुआत करते हुए केंद्रीय ऊर्जा व भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए व्यक्त किया। यह यात्रा लक्कड़पुर गांव तक निकाली गई। गुर्जर व विधायक सीमा त्रिखा हाथों में तिरंगा लेकर आगे-आगे मार्च कर रहे थे। यात्रा के दौरान स्थानीय लोगों ने तिरंगा यात्रा का फूल बरसाकर व मुख्य अतिथियों को शॉल भेंट कर उनका स्वागत किया। देशभक्ति गीतों के संग स्थानीय निवासी और भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

गुर्जर ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि देश की रक्षा के लिए हमारे जिन वीर सपूतों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। उन वीर जवानों के सम्मान में तिरंगा यात्रा पूरे देश में निकाली जा रही हैं। उन्होंने कहा कि अबकी बार 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह पूरी तरह से देश के वीर शहीदों को समर्पित होगा। पूरे साल पूरे देश में हर गांव, शहर, कस्बा, गली व मोहल्लों में शहीदों के सम्मान में यह 75वां स्वतंत्रता दिवस पूरे वर्ष धूमधाम से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में देश रक्षा में शहीद हुए जवानों को देश व प्रदेश में पूरा मान-सम्मान दिया जा रहा है। उनके परिवारों को सरकार द्वारा पूरी सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है। देश के वीर शहीदों के सम्मान में केंद्र व प्रदेश सरकार हर वर्ष इस तरह की तिरंगा यात्रा के कार्यक्रम आयोजित करते हैं। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि शहीदों को हम उनके सम्मान के अलावा और कुछ नहीं दे सकते, इसलिए हम सभी आजादी के दीवानों के लिए एक से एक अच्छे कार्यक्रम करेंगे।

इस मौके पर बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि तीन रंग का तिरंगा झंडा दुनिया में भारत की पहचान है और हर भारतीय की आन बान शान का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि उन शहीदों की शहादत को युवाओं के मन में लोकप्रिय बनाने के लिए तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है, क्योंकि शहीद तो अपना काम कर जाता है लेकिन उनकी शहादत ही आने वाली पीढिय़ों को मकसद देती है। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा पूरे देश में तिरंगा यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है जो समस्त 135 करोड़ भारतीयों के हृदय की आवाज है।इस मौके पर मेयर सुमन बाला, भाजपा नेता संदीप जोशी, रेणु भाटिया, राजीव जेटली, संजीव भाटी, हरेंद्र भड़ाना, राजबाला सरदाना, सुखबीर मलेरना, हरीश खटाना, सतेंद्र पाण्डेय, अमित आहूजा, रविंदर सिंह भाटिया, सुशील सेतिया, नीलम गुलाटी, साधना शर्मा, रीता गोसाईं, अंजू भड़ाना, पं. सुरेन्द्र शर्मा, कैन्हया गर्ग, सुरजीत नागर, प्रवेश भडाना व सुमित विज आदि पार्टी पदाधिकारी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: