Tuesday 14 September 2021

गोल्डन बॉय मनीष नरवाल को दी बधाई


फरीदाबाद, 14 सितम्बर। हमारे देश भारत, प्रदेश हरियाणा तथा जिला फरीदाबाद का नाम दुनिया में रोशन करने वाले गोल्डन बॉय मनीष नरवाल का आज ध्यानचंद अवार्डी नेत्रपाल पहलवान, टोनी पहलवान, सुनील कुमार व मोहित ने उनके घर जाकर फूलों का गुलदस्ता भेंट कर व शाल ओढ़ाकर हार्दिक बधाई दी। इस मौके पर उनके पिताश्री दिलबाग नरवाल को भी शुभकामनाएं दीं।

इस मौके ध्यानचंद अवॉर्डी नेत्रपाल पहलवान व सेवादार टोनी पहलवान ने कहा कि टोक्यो पैरालंपिक की शूटिंग स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर मनीष नरवाल ने देश का नाम रोशन किया है, यह फरीदाबाद जिले के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि उनकी शानदार उपलब्धि, स्वर्ण पदक जीतना भारतीय खेलों के लिए एक विलक्षण क्षण है। उन्होंने कहा कि यह बेहद खुशी की बात है कि आज देश में पुरस्कार विजेता खिलाडिय़ों का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है। यह सब देश व प्रदेश की बेहतरीन खेल नीति के चलते हो पा रहा है इसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का हम तहेदिल से शुक्रिया अदा करते हैं। वहीं मनीष नरवाल की इस उपलब्धि पर हरियाणा सरकार ने उन्हें छह करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की है, इसके लिए भी हम सरकार का शुक्रिया अदा करते हैं। वहीं नेत्रपाल पहलवान व सेवादार टोनी पहलवान ने दूसरे विजेता खिलाड़ी सिंहराज अधाना को उनके घर जाकर बधाई देने पहुंचे लेकिन वे घर में उपलब्ध नहीं थे तो उन्हें मोबाइल फोन पर ही पदक जीतने की हार्दिक शुभकामनाएं दी गईं।

फरीदाबाद जिले के रहने वाले मनीष नरवाल ने पैरा ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का नाम गौरवान्वित किया है। उल्लेखनीय है कि बल्लभगढ़ के सेक्टर-65 में रहने वाले मनीष नरवाल के पिता दिलबाग नरवाल एक छोटी सी वर्कशॉप चलाते हंै। मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले मनीष ने कहा कि उनकी पढ़ाई बल्लभगढ़ के ही कुंदन वैली स्कूल में पूरी हुई। बचपन से उनकी खेलों में दिलचस्पी रही और खासकर निशानेबाजी में। इसी शौक को उन्होंने अपने जीवन का मकसद बनाया, जिसके चलते वे इस मुकाम को हासिल कर पाये। मनीष नरवाल के पिता ने कहा कि स्वर्ण पदक के लिए वे मनीष के कोच और देश के सभी लोगों का धन्यवाद करते हैं जिनकी वजह से मनीष ये पदक जीत पाया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: