Tuesday 26 October 2021

सैक्टर 22 में एचडीएफसी बैंक की शाखा का उद्घाटन, न्यूनतम पेपरवर्क और अधिकतम सेवाएं हो बैंक का एकमात्र ध्येय : भाटिया


फरीदाबाद, 26 अक्टूबर (रैपको न्यूज़)। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान श्री बी आर भाटिया ने कहा है कि वर्तमान परिवेश में जहां उद्योगों के समक्ष चुनौतियां बढ़ी हैं, वही बैंकिंग सैक्टर का योगदान व भूमिका से निश्चित रूप से इन चुनौतियों का सामना किया जा सकता है।

यहां सैक्टर 22 में एचडीएफसी बैंक की शाखा के उद्घाटन अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री भाटिया ने कहा कि न्यूनतम पेपरवर्क और अधिकतम सेवाएं बैंक का एकमात्र ध्येय होना चाहिए और उन्हें विश्वास है कि एचडीएफसी अपनी परम्परा के अनुसार इस ध्येय के अनुरूप उद्योग प्रबंधकों तथा आम जनता के लिये तत्पर रहेगा।


श्री भाटिया ने कहा कि इसके साथ-साथ विदेशी मुद्रा के साथ व्यापार की सुविधा बैंक द्वारा प्रदान की जानी चाहिए क्योंकि इससे जहां उद्योग प्रबंधक उत्साहित तो होंगे ही वहीं बैंक को भी बिजनेस मिलेगा।

श्री भाटिया ने कहा कि आवश्यकता इस बात की है कि बैंक में खाता खोलने के लिये न्यूनतम औपचारिकताएं हों और जो भी व्यक्ति या संस्थान खाता खोलने आएं उन्हें कागजी प्रक्रियाओं से कम से कम गुजरना पड़े। 

श्री भाटिया ने विश्वास व्यक्त किया कि एचडीएफसी की यह शाखा उद्योगों तथा आम जनता के लिये काफी उपयोगी सिद्ध होगी।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि मैन्यूफैक्चर्स एसोसिएशन के प्रधान श्री सुखदेव सिंह ने बैंक शाखा प्रबंधन से आग्रह किया कि वह एमएसएमई की सहायतार्थ बढ़-चढ़ कर आगे आएं। 

श्री सिंह ने कहा कि एमएसएमई ईकाईयां वर्तमान में काफी चुनौतियों के दौर से गुजर रही हैं ऐसे में उन्हें दी गई सहायता अर्थव्यवस्था को गति देने में सहायक सिद्ध होगी। 

श्री सुखदेव सिंह ने विश्वास व्यक्त किया कि बैंक प्रबंधक इस तथ्य पर ध्यान देगा और इससे सभी वर्गों को लाभ मिलेगा।

बैंक शाखा प्रबंधक श्री कुलदीप सिंह ने विश्वास दिलाया कि बैंक की यह शाखा उद्योग प्रबंधकों व आम जनता का दिल अपनी सेवाओं से जीतेगा।

इस अवसर पर एमएएफ के महासचिव श्री रमणीक प्रभाकर, कोषाध्यक्ष श्री ऋषि त्यागी, एफआईए के रिलेशनशिप अधिकारी श्री पारितोष शर्मा की उपस्थिति भी विशेष रूप से उल्लेखनीय रही।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: