Sunday 31 October 2021

लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें और सप्ताह में एक दिन साईकिलिंग जरूर करें: जितेन्द्र यादव



फरीदाबाद, 31 अक्टूबर (रैपको न्यूज़)। हेल्थ इज वेल्थ, के तहत सभी लोगों को चाहिए कि वो अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें। यदि आदमी की सेहत ठीक नहीं है तो उनका सारा का सारा पैसा धरा रह जाएगा। इसलिए लोगों को चाहिए कि वो अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें और सप्ताह में एक दिन साईकिलिंग जरूर करें। ये कहना था जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव को जो आज यहां पुलिस लाईन में पुलिस-प्रशासन पब्लिक यूनिटी (पीपीपी-यूनिटी) द्वारा आज राष्ट्रीय एकता दिवस और पुलिस शहीदी सप्ताह के उपलक्ष्य में मार्निग हेल्थ क्लब (एमएचसी) फरीदाबाद के सहयोग से आयोजित की गई साईकल रैली और विभिन्न प्रतियोगिताओं के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि ये सप्ताह देश और जिले के लोगों के मन में एकता की भावना को प्रेरित करने का है। पुलिस के प्रति लोगों में स्नेह दर्शाने का है कि पुलिसकर्मी किस प्रकार 24 घंटे उनकी सेवा में तत्पर रहते हैं।

वहीं डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ. अंशु सिंगला ने इस अवसर पर कहा कि स्वस्थ व्यक्ति ही देश में एक अच्छे समाज का निर्माण कर सकता है। और वो तभी हो सकता है जब हम देश को अपनी मां का दर्जा दें। उन्होंने समाज को सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर मिलजुल कर एकट्ठा रहने का संदेश दिया।

पुलिस कमिश्रर विकास अरोड़ा के दिशा-निर्देशानुसार और डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ. अंशु सिंगला की अध्यक्षता में एसीपी मानेसर विनोद कुमार इस कार्यक्रम के मुख्य संयोजक थे। पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा मार्निग हेल्थ क्लब (एमएचसी) फरीदाबाद के साथ मिलकर आयोजित की गई इस साईकल रैली को जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव और डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ. अंशु सिंगला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह साईकिल रैली सुबह 7.00 बजे थाना सेंट्रल सेक्टर-12 के साथ हुड्डा ग्राउंड से शुरू होकर पुलिस लाइन सेक्टर-30 तक पहुंची। इस साईकिल रैली में स्वयं जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव और डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ. अंशु सिंगला सहित एसीपी मानेसर विनोद कुमार, एसीपी महेन्द्र लाल वर्मा, एसीपी  तिगांव सुरेन्द्र श्योराण, एसीपी ट्रैफिक पृथ्वी सिंह, इंस्पेक्टर जयवीर सिंह, इंस्पेक्टर माया आदि ने साईकिल चलाकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

इस यूनिटी साईकिल रैली के पश्चात मॉर्निंग हेल्थ क्लब के मेबर्स और पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के बीच पुलिस लाइन में ही मैत्री हैंडबॉल, बॉलीवाल मैच और रस्साकशी के खेल का आयोजन भी किया गया। वहीं डीएवी-पुलिस पब्लिक स्कूल के बच्चों की भी इस अवसर पर एक पेंटिग प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसका विषय/स्लोगन था समाज में पुलिस की भूमिका। इस अवसर पर जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव, डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ. अंशु सिंगला, डिवीजनल कमिश्रर के ओएसडी जितेन्द्र कुमार के अलावा पुलिस प्रशासन की तरफ से एसीपी मानेसर विनोद कुमार, महेन्द्र लाल वर्मा सहित कई डीसीपी और एसीपी मौजूद थे। वहीं फरीदाबाद मार्निग हेल्थ क्लब से अजय नरवत, जितेन्द्र चौधरी, नवीन गुप्ता, विजय शर्मा, राजेन्द्र मेंदीरता, कविता शर्मा, पवन मिगलानी, कमल चौधरी, जतिन चौहान, सुरेन्द्र डुडी, दीपक पुरी, अनिल छाबड़ा, उज्जवल, कपिल जैन, अमित चौधरी, अनिल गुप्ता, प्रवीण शर्मा, हरीश बाटला, राजीव, हरीचंद मान विंग कमांडर आदि ने बढ़़-चढ़कर हिस्सा लिया।

साईकिल रैली और विभिन्न प्रतियोगिताओं के समापन के बाद जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव और डीसीपी डॉ. अंशु सिंगला ने सभी विजेताओं को स्मृति चिन्ह और मेडल आदि से सम्मानित कर उनकी हौंसलाअफजाईं की। हैंडबॉल में प्रथम आने पर डीसीपी डॉ. अंशु सिंगला ने पुलिस प्रशासन की तरफ से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस रैली के माध्यम से पुलिस और अधिकारी वर्ग द्वारा समाज और लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने, सेनेटाईजेशन, साफ-सफाई रखने, शहर को पोलोथीन मुक्त करने, रोड़ सेफ्टी तथा शारीरिक रूप से फिट रहने का संदेश दिया गया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: