Monday 6 March 2023

मेगा आंत्रेप्यूनरशिप डेवलपमैँट प्रोग्राम का होगा आयोजन, आईएमएसएमई आफ इंडिया व अग्रवाल कालेज के बीच हुआ एमओयू


फरीदाबाद,  6 मार्च (रैपको न्यूज़/ नरेंद्र) । प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई आफ इंडिया ने अंतर्राष्ट्रीय महिला  दिवस (मार्च 2023) पर मेगा आंत्रेप्यूनरशिप डेवलपमैँट प्रोग्राम आयोजित करने की घोषणा की है। इस संबंध में गत दिवस अग्रवाल कालेज बल्लबगढ़ के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये जिसके तहत नये उद्यमियों को प्रशिक्षित किया जाएगा तथा उन्हें वर्तमान परिवेश के अनुरूप राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा के लिये तैयार किया जाएगा।


आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला व अग्रवाल कालेज बल्लबगढ़ की सुश्री कमल टंडन ने एमओयू पर हस्ताक्षर उपरांत विश्वास व्यक्त किया कि यह डेवलपमैंट प्रोग्राम निश्चित रूप से नव उद्यमियों विशेषकर महिलाओं के लिये मील का पत्थर सिद्ध होगा।

श्री चावला ने एमओयू के लिये आईएमएसएमई आफ इंडिया के वूमैन आंत्रेप्यूनर सैल की सराहना करते हुए कहा कि पिछले 12 वर्षों में इस सैल ने जिस प्रकार सैंकड़ों युवाओं को प्रशिक्षित किया और उन्हें आंत्रेप्यूनरशिप के लिये प्रेरित किया वह निश्चित रूप से अपना उदाहरण आप है।


श्री चावला ने जानकारी दी कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को काफी उत्साहपूर्वक मनाया जाएगा और महिलाओं को उद्योग से संबंधित नये आईडियाज, उत्पाद और सेवाओं की जानकारी दी जाएगी। आपने बताया कि इस संबंध में अन्य कालेजों व शैक्षणिक संस्थानों के साथ मिलकर संगठन कार्य कर रहा है और युवाशक्ति को बकायदा मैंटर उपलब्ध कराए जा रहे हैं ताकि वे सफल उद्यमी बन सकें।

कालेज के प्राचार्य डॉ के के गुप्ता ने विश्वास व्यक्त किया कि युवा वर्ग निश्चित रूप से इस एम‌ओयू से लाभान्वित होंगा। आपने कहा कि युवा पीढ़ी को स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बनना होगा। आईएम‌एस‌एम‌ई की सराहना करते हुए डा. गुप्ता ने कहा कि युवा वर्ग को रोजगारोन्मुख बनाने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं वे सराहनीय है।

एमओयू पर हस्ताक्षर के अवसर पर सुश्री जया गोयल, आलिशा धंजल रोहिल्ला, प्रियंका गर्ग, प्रियंका करम मदान सहित आईएमएसएमई आफ इंडिया वूमैन आंत्रेप्यूनर सैल की सदस्याएं व अग्रवाल कालेज बल्लबगढ़ के विद्यार्थियों व स्टाफ की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही। 

इस अवसर पर मिनी बाज़ार का आयोजन भी किया गया, जिसमें छात्राओं ने विभिन्न स्टॉल लगाए गए।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: