Thursday 13 April 2023

ज्वाईन्ट एकशन कमेटी का मण्डल स्तर का विशाल धरना प्रर्दशन 21 अप्रैल को हिसार एवं 24 मई को रोहतक में


रोहतक, 13 अप्रैल (रैपको न्यूज़)। ज्वाईन्ट एकशन कमेटी रिटायर्ड कर्मचारी जिला रोहतक की एक विशेष बैठक जिला कनविनर देवेसिंह देशवाल की अध्यक्षता में मानसरोवर पार्क में सम्पन्न हुई। बैठक में मण्डल स्तर पर प्रर्दशन की तैयारी शुरू कर दी है जिसमें रोहतक, झज्जर, भिवानी, चरखी दादरी व सोनीपत जिलों के पेंशनर्स 24 मई को रोहतक में धरना प्रर्दशन करेंगे। आज की बैठक में हरियाणा पेंशनर्स समाज के स्टेट प्रधान देवराज नांदल ने बताया कि सारे देश के सभी जिलों में 10 अप्रैल को ऑल इण्डिया स्टेट पेंशनर्स फेडरेशन के आह्वान पर सफल धरनों की समीक्षा करने के लिए 17 और 18 अप्रैल को महाराष्ट्र पूने में ऑल इण्डिया स्टेट पेंशनर्स की बैठक होगी जिसमें भावीं आन्दोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। इस अवसर पर हरियाणा स्टेट पेशनरों के प्रान्तीय प्रधान देवराज नांदल ने बताया कि अगर सरकार ने उनकी मांगे जल्द ही स्वीकार नहीं की तो देशभर में पेंशनर्स अपने आंदोलन को तेज करेगें और अगर सरकार का रवैया उनके पक्ष में नहीं हुआ तो वे भूख हड़ताल करने में गुरेंज नही करेगें। उन्होनें बताया कि उनकी प्रमुख मांगें पुरानी पेशन नीति बहाल करवाना (ओपीएस), 65,70 व 75 वर्ष की आयु पर 5,10 व 15 प्रतिशत पेशन बढ़ाना, कर्मचारियों को कैशलैस मेडिकल सुविधा देना तथा मासिक फ्लेट रेट मेडिकल भत्ते को 1000 की बजाय 3000 रूपये करवाना ,केम्यूटेशन की रिकवरी 15 वर्ष की बजाय 10 वर्ष करवाना तथा फैमिली पेशनर को एलटीसी सुविधा बैगर किसी विलंब के शुरू करवाना होगी। 

प्रान्तीय प्रधान देवराज नांदल ने बताया कि जब तक भारत सरकार व राज्य सरकार पेंशनर्स की मांगें नही मानेंगी तब तक आन्दोलन जारी रहेगा और 21 अप्रैल को हिसार मण्डल मुख्यालाय पर हिसार मण्डल के पेंशनर्स सामुहिक धरना प्रर्दशन करेंगे और अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपेगें।

इस बैठक में प्रेमसिंह सैनी, कामरेड रामकिशन, देवराज नांदल, ईश्वर सिंह सैनी, आनन्दस्वरूप, तुहिराम शर्मा, शमशेर सिवाच, राजेन्द्र शर्मा, देवी सिंह देशवाल, राजेन्द्र फौगाट  व जयकिशन दलाल आदि उपस्थित रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: