Wednesday 20 March 2019

वैष्णोदेवी मंदिर से निकाली गई भगवान भोले व माता पार्वती की बारात


फरीदाबाद। महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर महारानी वैष्णोदेवी मंदिर से भव्य तौर पर भगवान भोले की बारात निकाली गई। मंदिर परिसर से आरंभ हुई भगवान शिव की बारात एनआईटी नंबर 1 व 2 की मार्केट से होते हुए वापिस वैष्णोदेवी मंदिर पहुंची। इससे पहले बाजार में भव्य शोभा यात्रा में झांकियां निकाली गई और भक्तों ने भगवान शिव व माता पार्वती के भव्य दर्शन किए।
इस मौके पर बाजारों में भगवान शिव व माता पार्वती का जगह जगह जोरदार स्वागत किया गया। इस शुभ अवसर पर भगवान शिव व माता पार्वती का विवाह आयोजन भी हुआ। भगवान शिव व माता पार्वती के फेरे लगवाकर दोनों ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। श्रद्धालुओं ने भगवान शिव व माता पार्वती से अर्शीवाद ग्रहण किया। भव्य शोभा यात्रा की अगुवाई मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया, पूर्व मंत्री एसी चौधरी, पूर्व पार्षद चंदर भाटिया, बसपा नेता मनधीर मान व पूर्व पार्षद योगेश ढींगड़ा ने की। शोभा यात्रा में फकीरचंद, मानक चंद भाटिया, जगनशाह ,नेतराम, प्रदीप झांब, अशोक भाटिया, धीरज, राजन मुथरेजा, संजय शर्मा, पूर्व पार्षद राजेश भाटिया, अनिल ग्रोवर व बलजीत प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
इस अवसर पर प्रधान जगदीश भाटिया एवं आए हुए सभी गणमान्य अतिथियों ने लोगों को महाशिव रात्रि पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी। भगवान भोले की बारात में शामिल झांकियों में आतंकवाद पर निकाली गई झांकी लोगों के विशेष आकर्षण का केंद्र बिंदु रही। इस झांकी में सैनिकों की वर्दी में खड़े युवाओं ने आतंकवादियों को पकडकऱ उन्हें अपने निशाने पर लेते हुए दिखाया गया है।  इस विशेष झांकी का अर्थ लोगों को अपने देश की रक्षा करने वाले सैनिकों की समर्पण भावना एवं उनके देशप्रेम का प्रदर्शन करना था। इस अवसर पर प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि  देश भक्ति से ओत प्रोत इस झांकी का प्रदर्शन करना आज के माहौल में जरूरी है। उनका उद्देश्य देश  के युवाओं को अपने देश की रक्षा करने एवं देशप्रेम का संदेश देना था। 
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: