Thursday 25 April 2019

फरीदाबाद बार एसोसिएशन के लिये मतदान 30 अप्रैल को होंगे


फरीदाबाद। डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन फरीदाबाद के चुनाव 30 अप्रैल को बार काउंसिल पंजाब एंड हरियाणा के चेयरमैन श्री गुरूतेज सिंह ग्रेवाल की अध्यक्षता व सदस्य राजकुमार चौहार और श्री अजय चौधरी की देख-रेख में किया जाएगा।
बार काउंसिल आफ पंजाब एंड हरियाणा के आदेशानुसार इस संबंध में उन वकीलों को ही वोट देने का अधिकार होगा जो बार एसोसिएशन फरीदाबाद से जुड़े हुये हैं। इस संबंध में काउंसिल ने उन 95 में से 62 वकीलों पर अपना फैसला दिया है जिन्हें बाद की लिस्ट में शामिल किया गया था। कमेटी ने सीरियल नं० 50 से 52  के अधिवक्ताओं के नाम उस लिस्ट में पाए हैं जो प्रधान द्वारा जारी की गई है जबकि सीरियल नं0 53 से 57 तभी अपना वोट दे सकते हैं जब वे अपने पास होने का सबूत दे दें। सीरियल नं0 59 से 61 को लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है क्योंकि उन्होंने अपने एफीडेविट नहीं दिये जबकि सीरियल नं0 62 बार काउंसिल पंजाब एंड हरियाणा का सदस्य नहीं है।
काउंसिल ने उन 44 वकीलों के नाम भी वोटर लिस्ट में नहीं मानें जिन्हें मतदाता कहा जा रहा था और बार एसोसिएशन के वर्तमान प्रधान द्वारा इस संबंध में शिकायत दी गई थी। इन वोटर्स के संबंध में स्पष्ट किया गया है कि यदि वह अपने को जारी डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन के आई कार्ड, मैम्बरशिप फीस या माननीय न्यायालय में जिमनी आदेशों में नाम दिखा दें तो वे चुनाव में वोटर लिस्ट में उनके नाम लिये जा सकते हैं। इसके साथ ही दूसरी बार एसोसिएशन जैसे कि पलवल, टैक्स बार फरीदाबाद इत्यादि में जिनके नाम हैं वे मतदान के अधिकारी नहीं होंगे।
इसके साथ ही यह स्पष्ट किया गया है कि आगामी चुनाव पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ के बार एसोसिएशन के चुनावों के साथ ही शैड्यूल अनुसार कराए जाएंगे।
उल्लेखनीय है डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन के चुनाव ५ अप्रैल को होने थे जिसे मतदान के कुछ ही घंटों के बीच बोगस वोटिंग के आरोपों के साथ काउंसिल के संज्ञान में लाया गया। इस संबंध में प्रधान पद के प्रत्याशी संजीव चौधरी ने आरोप लगाया कि फर्जी वोटिंग कराई जा रही है जिस पर मुख्य चुनाव अधिकारी निर्दोष गुर्जर ने बार काउंसिल को सूचित किया और चुनाव प्रक्रिया पर स्टे कर दिया गया। इस संबंध में आगामी सुनवाई 7 अप्रैल को रखी और इसे बाद में 14 अप्रैल के लिये स्थगित कर दिया गया।
अब बार काउंसिल के निर्णय अनुसार मतदान 30 अप्रैल को श्री गुरतेज सिंह ग्रेवाल, चेयरमैन, राजकुमार चौहान सदस्य व अजय चौधरी सदस्य की देख-रेख में होगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: