Friday 27 March 2020

सेक्टर 15 वासियों ने बनाई कमेटी, पैदल लौट रहे लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है भोजन


फरीदाबाद। देश में कोरोनावायरस के चलते लोक डाउन बाद दिल्ली में कर्फ्यू की स्थिति उपरांत बन रही स्थिति के मद्देनजर सेक्टर 15 फरीदाबाद के निवासियों ने एक विशेष कमेटी बनाई है जो मथुरा रोड व हाईवे से होते हुए दिल्ली से अपने घरों को जा रहे लोगों को भोजन सामग्री तथा खाने के पैकेट उपलब्ध करा रही है।
प्रमुख उद्योग प्रबंधक व समाजसेवी श्री वीके मलिक के अनुसार इस संबंध में जब उनकी जानकारी में आया कि दिल्ली से कई गरीब व मजदूर लोग उत्तर प्रदेश, बिहार व मध्य प्रदेश के लिए पैदल जा रहे हैं और फरीदाबाद से होकर गुजर रहे हैं तथा उनकी स्थिति अच्छी नहीं है वह खाने पीने के लिए उनके पास कोई स्रोत नहीं है। ऐसे में उन्होंने श्री नवदीप चावला व योगेश सचदेवा के साथ मिलकर 6 लोगों का एक समूह बनाया और परस्पर ₹300000 एकत्रित किए।
श्री मलिक ने बताया कि जैसे ही सेक्टर 15 निवासियों को इस संबंध में जानकारी मिली तो उन्होंने आगे बढ़कर अपना सहयोग दिया।
 श्री मलिक जोकि इस कमेटी के प्रधान भी हैं, के अनुसार सेवा के लिए कमेटी के पास धन की कमी नहीं है। आपने सेक्टर 15 निवासियों का आभार व्यक्त किया है जो निरंतर इस कमेटी को अपना सहयोग दे रहे हैं।
श्री मलिक ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आह्वान उपरांत देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए बन रही स्थिति पर विचार व्यक्त करते कहा है कि यह निश्चित रूप से एक प्रभावी नेतृत्व का ही परिणाम है कि जनता ने केवल एक अपील पर अपने घरों में ही रहना सुरक्षित समझा।
 श्री मलिक ने विश्वास व्यक्त किया है कि कोरोना वायरस विरुद्ध यह जंग भारतवासी परस्पर एकजुट होकर निश्चित रूप से जीतेंगे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: