Monday 30 March 2020

सेवा के लिए आगे आई शिवालिक प्रिंट्स, मानव हितैषी कार्यों के साथ-साथ पशुओं के आहार हेतु ₹500000 भेंट


फरीदाबाद। क्षेत्र के प्रमुख औद्योगिक संस्थान शिवालिक प्रिंट लिमिटेड ने कोरोनावायरस से बचाव के लिए चल रहे लॉक डाउन के दौरान अपनी मानव हितैषी सेवाओं के साथ-साथ अब गौ रक्षा के लिए भी कदम उठाए हैं।
शिवालिक प्रिंट्स द्वारा एक ट्रक आटा और प्रतिदिन 10000 वॉशेबल मास्क की आपूर्ति उपरांत अब संघेल गौशाला के लिए ₹500000 चारे हेतु दिए हैं।
 शिवालिक प्रिंट के सीईओ व फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के उपप्रधान व प्रमुख उद्योग प्रबंधक श्री नरेंद्र अग्रवाल के अनुसार पिछले दिनों कुछ पशुओं की मौत व कईयों को भोजन ना मिलने की जानकारी उन्हें सोशल मीडिया से मिली।
 श्री अग्रवाल के अनुसार केंद्र व हरियाणा सरकार सहित विभिन्न सामाजिक, औद्योगिक व धार्मिक संगठन लंगर, भोजन वितरण सहित भंडारों का आयोजन कर रहे हैं परंतु पशु विशेषकर गौ रक्षा व उनके खान-पान के लिए अधिक प्रयास दिखाई नहीं दिए, ऐसे में शिवालिक प्रिंट्स ने निर्णय लिया कि संघेल गौशाला में चारा उपलब्ध कराया जाए इस गौशाला में 4500 गाय हैं।
श्री अग्रवाल के अनुसार मानव हितैषी कार्यों के साथ-साथ जीव हितैषी कार्य प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व  है और इसी भावना से उन्होंने संघेल गौशाला के लिए ₹500000 की राशि केवल चारे के लिए भेंट करने का निर्णय लिया।
 उल्लेखनीय है शिवालिक प्रिंट्स द्वारा अब तक 2500000 पेरासिटामोल की टेबलेट भी कोरोनावायरस से निपटने की मुहिम में प्रदान की गई हैं। यहां यह तथ्य विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी शिवालिक प्रिंट्स मानव कल्याण समाज हित सहित पर्यावरण हितेषी कई प्रोजेक्टो मी तत्पर रही है और पर्यावरण हितेषी कार्यों में लिए श्री नरेंद्र अग्रवाल की भूमिका की स्वयं प्रशासनिक अधिकारी व उद्योग प्रबंधक सहित सरकार से जुड़े प्रतिनिधि भी सराहना करते रहे हैं।
इधर शिवालिक प्रिंट्स द्वारा गऊयो को चारा उपलब्ध कराने के लिए भेंट की गई राशि के लिए भी संस्थान व श्री अग्रवाल की सराहना की जा रही है। क्षेत्र में कार्यरत उद्योग प्रबंधकों के अनुसार वर्तमान समय में जबकि जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन के लिए प्रयास किए जा रहे हैं और कई संगठन व संस्थान इस संबंध में आगे बढ़कर कार्य कर रहे हैं ऐसे में गौ रक्षा व उन्हें भोजन उपलब्ध कराने के प्रयास निश्चित रूप से सराहनीय है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: