Saturday 4 April 2020

डी डवलैपमैंट द्वारा प्रधानमंत्री राहत कोष में 2500000 रुपए की राशि भेंट, प्रतिदिन 300 लोगों को खाना उपलब्ध कराने की मुहिम जारी


फरीदाबाद। प्रमुख औद्योगिक संस्थान एवं फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित डी डेवलपमेंट इंजीनियर्स लिमिटेड ने देशभर में कोरोनावायरस के कारण बनी स्थिति के मद्देनजर प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में 2500000 रुपए दिए हैं।
 डी डेवलपमेंट के सीएमडी श्री के एल बंसल ने यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि कोरोनावायरस के कारण देश में बनी स्थिति के मद्देनजर संस्थान ने सरकार व आम जनता के लिए अपना आर्थिक व सामाजिक सहयोग जारी रखना दायित्व माना है।
आपने बताया कि प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में ₹2500000 की राशि इसी उद्देश्य से दी गई है। श्री बंसल के अनुसार इसके साथ-साथ संस्थान पिछले 1 सप्ताह से प्रतिदिन 300 व्यक्तियों के खाने की व्यवस्था कर रहा है। इतना ही नहीं संस्थान के स्टाफ द्वारा अपनी एक दिन की सैलरी भी प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में दी जा रही है।
 उल्लेखनीय है कि डी डेवलपमेंट मानव सेवा, समाज कल्याण के कार्यों में तत्पर औद्योगिक संस्थान रहा है। कंपनी की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि ना केवल मौजूदा समय में बल्कि इससे पूर्व भी कई प्रोजेक्टों द्वारा जनहित व मानव हितैषी कार्यों को गति प्रदान की गई। कंपनी द्वारा जटोला गांव के श्मशान घाट का जीर्णोद्धार करने, ततारपुर के राजकीय स्कूल में शौचालय सेवा, पृथला के पंचायत भवन व स्टेडियम में पौधारोपण, प्रधानमंत्री के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत 28 बच्चियों को ₹400000 स्कूल फीस के लिए देने और पर्यावरण के साथ-साथ योगा को प्रोत्साहन देने में कंपनी समय-समय पर कार्य करती रही है।
श्री बंसल के अनुसार संस्थान टीम भावना के सिद्धांत पर कार्य करते हुए समाज व मानव सेवा के प्रोजेक्ट में जुटी हुई है और कोरोनावायरस विरुद्ध अभियान में भी इसी उद्देश्य से योगदान दिया गया है।
श्री बंसल ने कोरोनावायरस को मानवता के लिए एक गंभीर खतरा बताते हुए कहा है कि इसके लिए सभी वर्गों का योगदान आवश्यक है।
श्री बंसल ने समाज के सभी वर्गों से आग्रह किया है कि वे सोशल डिस्टेंस के नियमों को बनाए रखें, बार-बार अपने हाथ धोएं और चेहरे व मूंह पर हाथ लगाने से बचें।
आपने लॉक डाउन के दौरान बहुत अधिक आवश्यकता पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलने का आग्रह भी आम जनता से किया है। श्री बंसल ने सभी वर्गों से आग्रह किया है कि वे एकजुट होकर कोरोनावायरस विरोध अभियान में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करें।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: