Thursday 30 April 2020

उद्योग हित में कार्य नीति तैयार करे प्रशासन : वी एस चौधरी


फरीदाबाद। फरीदाबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज एवं राजस्थान एसोसिएशन फरीदाबाद के वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य श्री वी एस चौधरी ने लॉक डाउन उपरांत औद्योगिक गतिविधियों को आरंभ करने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जहां सराहना की है, वहीं श्री चौधरी का मानना है कि इस संबंध में उद्योगों में कार्य करने के लिए श्रमिकों, प्रबंधकों व प्रशासन को एकजुट होकर योजना व नीति तैयार करनी होगी।
 श्री चौधरी के अनुसार कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस का सिद्धांत काफी जरूरी है, ऐसे में आवश्यकता इस बात की है कि तीनों पक्ष सोशल डिस्टेंस के सिद्धांत की पालना करने के लिए अपने-अपने स्तर पर कार्य करें।
श्री चौधरी के अनुसार औद्योगिक संस्थान में कार्य करने के लिए श्रमिकों के आने-जाने की प्रक्रिया को पूर्णतया जारी रखा जाना चाहिए। आपने इस संबंध में श्रमिकों द्वारा स्कूटर, साइकिल व मोटरसाइकिल इत्यादि के उपयोग करने की अनुमति देने का आग्रह किया है।
इसके साथ साथ श्री चौधरी का मानना है कि उद्योगों को अपनी कार्य शिफ्ट को बदलना चाहिए ताकि एक समय में श्रमिकों का हजूम एक साथ बाहर ना आ सके।
श्र चौधरी का सुझाव है कि संस्थान के भीतर सोशल डिस्टेंस के फार्मूले की पालना के साथ-साथ बाहर भी सोशल डिस्टेंस के सिद्धांत की पालना के लिए प्रभावी नीति तैयार की जानी जरूरी है।
 आपने विश्वास व्यक्त किया है कि इस संबंध में प्रभावी कार्यनीति तैयार की जाएगी और इससे उद्योग जगत के साथ-साथ श्रमिकों को भी लाभ मिलेगा
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: