Saturday 4 April 2020

फाउंडेशन अगेंस्ट थैलेसीमिया द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन


फरीदाबाद। फाउंडेशन अगेंस्ट थैलीसीमिया के आह्वान पर  थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए गुरुद्वारा डेरा संत भगत सिंह में क्षेत्र के प्रमुख संगठनों ने मिलकर एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जिसमें समाज के  विभिन्न लोगो ने  75 यूनिट रक्त  दान  एकत्रित कर  शिविर को  एक उदाहरण के रूप में समाज में पेश किया। इस कैंप के आयोजन की सबसे बड़ी विशेषता ये कहीं जा सकती है कि इस कैंप में खासतौर से प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस को मिंटेन रखते हुए व्यवस्था की गई, जिसे सभी आगंतुक  ने पालन करते हुए पाए गए।
 इस मौके पर फरीदाबाद धार्मिक एवं सामाजिक संगठन की चेयरमैन श्री मती राधा नरूला ने रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाते कहा कि आज जब देश में कारौना  वायरस के कारण हर तरफ डर का माहौल है वहीं ये शिविर पारिवारिक माहौल एवं प्यार का उदाहरण है जिसमें सबने शिविर का आयोजन तथा रक्तदान कर अपना उत्तरदायितव निभाया।
शिविर के आयोजक श्री कंवल खत्री ने  बताया कि इस  रक्तदान कैंप का आयोजन सरकार द्वारा घोषित लॉक टाउन के कारण ब्लड बैंक में थैलीसीमिया बच्चो के लिए आए खून की कमी को देखते किया गया।आपने बताया कि ब्लड कैंप में इच्छुक लोगों ने तय समय में रक्तदान कर समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाया। इस अवसर पर बैनुवाल बिरादरी फरीदाबाद (रजि:) के प्रधान श्री लोचन भाटिया ने बताया कि इस कैंप का आयोजन उनकी संस्था के मुख्य सरंशक पीर श्री जगन्नाथ जी के निर्देशानुसार किया गया।श्री भाटिया के अनुसार उनकी संस्था समाज के जरूरतमंद लोगो की सेवा,गरीब बच्चो की पढ़ाई, बुजुर्गों की सहायता के लिए वचनबद्ध है जिसके लिए समय समय पर भिन्न भिन्न कार्यक्रमों किया जाता रहा है।श्री भाटिया के अनुसार ये विशेषकर थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए यह पहला शिविर का आयोजन किया है  जिसे भविष्य में भी निरंतर जारी रखा जाएगा। फोंडेशन अगेंस्ट थैलीसीमिया के प्रधान श्री हरीश रत्रा ने सभी आयोजकों के धन्यवाद करते कहा कि एकत्रित 75 यूनिट रक्त बीमारी ग्रस्त बच्चो के लिए लगभग 1 माह के लिए पर्याप्त है।आपने सभी आगुंतकों को बताया कि इस विपदा के समय में रक्तदाता इक इश्वेरी दूत की तरह है जो रक्तदाता नहीं अपितु जीवनदाता बना है। आपने समाज के अन्य लोगों से भी इस मुहिम में अपनी भागीदारी निश्चित करने की अपील की।
इस मौके पर सर्वश्री बब्बू भाटिया,गुरदयान अदलखा,संजय भाटिया, अशोक भाटिया,हरभजन सिंह,जोगिंदर सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों  एवं सदस्य की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: