Friday 29 May 2020

मास्क संबंधी पुलिस आयुक्त के आदेशों की सराहना, स्वर्णकार संघ ने किया स्वागत


फरीदाबाद 29 मई। कोरोना वायरस के कारण जहां एक और सभी नागरिकों के लिए मास्क को अनिवार्य करार दिया गया है, वहीं इससे पुलिस प्रशासन की समस्याएं बढ़ सकती हैं, क्योंकि मास्क या मुंह ढका होने के कारण लोगों की पहचान करना काफी कठिन हो रहा है।
सूत्रों के अनुसार इस संबंध में यह चिंता व्यक्त की जा रही थी कि मास्क या मुंह ढकने की आड़ में अपराधिक तत्व भी सक्रिय हो सकते हैं जिन्हें संज्ञान में लेते हुए जिला पुलिस आयुक्त श्री केके राव ने अपने आदेश जारी किए हैं।
श्री राव ने अपने आदेशों में स्पष्ट किया है कि वित्तीय संस्थानों, ज्वेलरी इत्यादि की दुकानों तथा अन्य शोरूम व फाइनेंस कंपनियों में जाने वाले लोगों को मास्क हटाकर सीसीटीवी कैमरे में अपनी फुटेज देना अनिवार्य होगा। मास्क को कुछ समय के लिए हटाकर उसके बाद इसे पुनः लगाया जाएगा।
पुलिस आयुक्त के इन आदेशों की कॉपियों को इन संबंधित संस्थानों में देने के आदेश भी दिए गए हैं ताकि इन आदेशों की कॉपी को चस्पा किया जा सके और उन तत्वों पर शिकंजा कसा जा सके जो मास्क की आड़ में असामाजिक कार्यों में सक्रिय हो सकते हैं।
इधर दूसरी और स्वर्णकार संघ के उपप्रधान श्री हरि कृष्ण वर्मा ने पुलिस आयुक्त के आदेशों पर सुखद प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा है कि यह निश्चित रूप से साकारात्मक कदम है, जिससे ज्वेलरी का काम करने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी।
 श्री वर्मा ने समस्त ज्वेलरी की दुकानों के संचालकों से आग्रह किया है कि वे दुकानों में एंट्री देने से पूर्व अपने ग्राहकों की पहचान सीसीटीवी कैमरे में सुनिश्चित करें और अपने उपभोक्ताओं से आग्रह करें कि वे दुकान में आने से पूर्व फोन से संचालक को सूचित करें ताकि व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सके।
इसके साथ साथ आपने दुकान में सैनिटाइजेशन का कार्य नियमित रूप से करने तथा स्वच्छता पर विशेष रुप से ध्यान देने का आग्रह भी किया है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: