Thursday 14 May 2020

आयकर की तर्ज पर जीएसटी रिटर्न के संबंध में भी प्रावधान आवश्यक : सतीश भाटिया


फरीदाबाद। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के जीएसटी पैनल के को-चेयरमैन श्री सतीश भाटिया ने केंद्र सरकार द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज का स्वागत करते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि इससे जहां एमएसएमई सेक्टर को प्रोत्साहन मिलेगा वही श्री भाटिया ने इसके साथ साथ देश में जीएसटी की प्रारूप में नए रिफॉर्म की मांग भी केंद्र सरकार से की है।
श्री भाटिया ने कोरोना के कारण चल रहे लाक डाउन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि इससे ओद्यौगिक इकाइयों के समक्ष ना केवल आर्थिक बल्कि अन्य समस्याएं भी सामने आई हैं, जिस पर ध्यान दिया जाना चाहिए।
श्री भाटिया का मानना है कि वर्तमान परिवेश के मद्देनजर बंद पड़ी इकाइयों के पुनः संचालन एवम् पुनर्गठन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जिसके संबंध में सरकार को ठोस व प्रभावी कार्ययोजना तैयार करनी चाहिए। आपने इस संबंध में केंद्र सरकार से जीएसटी की दरों में कटौती करने की भी मांग की है।
श्री भाटिया ने सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित करते हुए आग्रह किया है आयकर की तर्ज पर जीएसटी के संबंध में राहत प्रदान की जानी चाहिए क्योंकि जीएसटी की प्रक्रिया भी तभी कार्य अमल में आएगी जब लाक डाउन पूर्ण रूप से समाप्त होगा।
श्री भाटिया ने जीएसटी में टैक्स स्लैब दरो में कटौती की मांग पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा है सरकार को एक निर्धारित समय के लिए टैक्स स्लैब की दरो में कटौती का प्रावधान करना चाहिए, ताकि इससे जीएसटी अदा करने वाले संस्थानों को लाभ मिल सके और सरकार को भी टैक्स के रूप में मिलने वाली राशि में बढ़ोतरी हो सके।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: