Wednesday 20 May 2020

मेयर ने नवकल्प फाउंडेशन की ओर से प्रवासी मजदूरों को दिए जूते-चप्पल


गुरुग्राम 20 मई। गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद ने बुधवार को यहां राजीव चौक पर पैदल जा रहे प्रवासियों को जूते व चप्पलें वितरित की। यह व्यवस्था नवकल्प फाउंडेशन की ओर से की गई है। भोजन, राशन के बाद अब नवकल्प ने जूते और चप्पलें वितरित करने की सेवा शुरू की है।
इस मौके पर प्रवासियों को मेयर मधु आजाद ने कहा कि लॉकडाउन में बेशक वे घर जा रहे हैं, लेकिन लौटकर जरूर आना। यहां काम धंधे उनका इंतजार करेंगे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम शहर के विकास में उनका अहम योगदान है। यह योगदान आगे भी रहना चाहिए। मधु आजाद ने कहा कि देश के हर कोने से यहां पर लोग रहते हैं। सभी का यहां के विकास में किसी न किसी रूप में योगदान है। आज कोरोना जैसी महामारी में जिस तरह से पूरा देश एक साथ खड़ा हुआ है। हर किसी की परेशानी में लोग साथ खड़े मिले हैं। गुरुग्राम की बात करें तो यहां पर लोगों ने दिल खोलकर दान दिया है। भोजन, राशन की किसी तरह से कमी नहीं आने दी। उन्होंने नवकल्प फाउंडेशन के कार्यों की भी सराहना की, जिसने खुद भी वंचितों को भोजन, राशन उपलब्ध कराया, वहीं अन्य संस्थाओं के साथ मिलकर भी इस काम को गति दी। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों को यौद्धा के रूप में सम्मान देकर संस्था ने और भी बेहतर काम किया। यह जरूरी था कि समाज के उन व्यक्तियों को पूरा सम्मान दिया जाए, ताकि वे अपने काम को और भी अधिक बेहतरी से कर सकें। हर कोई इस कोरोना काल में घर में था, लेकिन सफाईकर्मियों ने योद्धा बनकर काम किया है।
फाउंडेशन के सचिव डा. सुनील आर्य ने कहा कि उनका प्रयास यही रहा है कि हर तरह से वंचितों की सहायता की जाए। जब देखा कि लोगों के पांवों में चप्पलें तक नहीं हैं, तो सोचा कि क्यों ना चरण पादुकाएं आवंटित की जाएं। उसी दिन से उन्होंने चप्पलों, जूतों का आवंटन शुरू कर दिया। उनका यही प्रयास रहा है कि हर तरह से वंचितों को सहायता की जाए। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी जिस चीज की जरूरत होगी, उसकी पूॢत संस्था द्वारा की जाएगी। जो लोग पलायन कर रहे हैं, उनके लिए जो जरूरत पड़ रही है, संस्था उसे पूरा कर रही है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: