Wednesday 20 May 2020

आर्थिक समस्या से उबरने के लिए एमएसएमई सेक्टर तक फंडिंग को सुनिश्चित करना आवश्यक :शर्मा


फरीदाबाद 20 मई। फरीदाबाद स्माल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री एम एल शर्मा ने केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में एमएसएमई सेक्टर के लिए घोषित पैकेज पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि वर्तमान में उद्योगों को आर्थिक संकट से उबारने के लिए ऐसी व्यवस्था जरूरी है जिससे उद्योगों को आसानी से नकदी उपलब्ध हो सके ।
श्री शर्मा के अनुसार वास्तविकता यह है कि पिछले लगभग 60 दिन में उद्योगों में रही पूर्ण बंदी के कारण उद्योगों के पास नकदी का सख्त अभाव बना हुआ है।
 आपने केंद्र सरकार द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि इसमें एमएसएमई सेक्टर को प्रत्यक्ष रूप से फंडिंग प्रदान की जानी चाहिए थी।
 श्री शर्मा के अनुसार वर्तमान में उद्योगों में सैनिटाइजेशन, स्वास्थ्य संबंधी प्रबंधन, सोशल डिस्टेंस तथा अन्य प्रबंधों पर काफी धन खर्च करना पड़ेगा।
आर्थिक पैकेज में एमएसएमई सेक्टर को वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने के प्रावधानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री शर्मा ने कहा है कि बैंकों व वित्तीय संस्थानों को स्पष्ट निर्देश दिए जाने चाहिए कि वह एमएसएमई के आवेदनों को तुरंत निपटाए और उन्हें वित्तीय सहायता उपलब्ध कराएं।
 श्री शर्मा का सुझाव है कि इस संबंध में वित्तीय संस्थानों के लिए टारगेट तय किए जाने चाहिए ताकि सरकार की योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके।
 श्री शर्मा ने विश्वास व्यक्त किया है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा आत्मनिर्भर भारत की ओर उठाए गए कदम काफी प्रभावी सिद्ध होंगे और बैंकिंग व्यवस्था के सहयोग से उद्योगों को वित्तीय सहायता प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे बाजार में मुद्रा प्रवाह की स्थिति बढ़ेगी, जो कि वर्तमान में समय की मांग है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: