Tuesday 30 June 2020

उद्योग विहार फेस 4 में पानी की समस्या गहराई, 15 दिन से पानी नहीं : जांगड़ा


गुरुग्राम 30 जून। फैडरेशन ऑफ उद्योग विहार चैम्बर्स के संयोजक श्री परमानंद जांगड़ा ने उद्योग विहार फेस 4  मेंपिछले 15 दिन से पानी की आपूर्ति ना होने पर चिंता व्यक्त करते हुए इस संबंध में जिला प्रशासन व एचएसआईआईडीसी अधिकारियों से तुरंत कार्यवाही का आग्रह किया है।
 श्री जांगड़ा के अनुसार फेज 4 उद्योग विहार में अभी महज 15 से 20 फ़ीसदी उद्योग ही कार्य कर रहे हैं, ऐसे में भी पानी की गंभीर समस्या बनी हुई है।
श्री जांगड़ा का कहना है कि यदि सभी उद्योग चल रहे होते तो पानी आपूर्ति की क्या स्थिति होती इसका अंदाजा स्वयं ही लगाया जा सकता है।
श्री जांगड़ा के अनुसार वे इस संबंध में स्थानीय अधिकारियों से भी बात कर चुके हैं, परंतु अभी तक कोई ऐसा ठोस कारण सामने नहीं आया जिससे पानी की आपूर्ति ना होने की सही बात सामने आ रही हो।
श्री जांगड़ा ने इस संबंध में जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि वह उद्योग प्रबंधकों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए हस्तक्षेप करें।
कहा गया है कि कोरोनावायरस की प्रभावों के चलते उद्योग पहले से ही गंभीर चुनौतियों के दौर से गुजर रहे हैं, ऐसे में पानी का ना मिलना और समस्याएं खड़ी कर रहा है।

पानी को लेकर चर्चाएं : टैंकर माफिया का हाथ

इधर दूसरी ओर क्षेत्र में चर्चा है कि पानी की आपूर्ति को जानबूझकर बाधित किया जा रहा है और इसके पीछे टैंकर माफिया का गिरोह सक्रिय है। ऐसी भी चर्चा है कि टैंकर माफिया कुछ लोगों को पानी की आपूर्ति रोकने के लिए प्रसन्न कर रहा है, ताकि उद्योग प्रबंधक विवशता में उनसे पानी मंगाए। इस संबंध में मांग उठ रही है कि मामले की जांच की जाए तथा उन टैंकर्स का विवरण तैयार किया जाए जिन्होंने पिछले 15 दिन में यहां पानी की आपूर्ति की है।

(पाठकों से : उक्त समाचार में त्रुटिवश फेस 4 की बजाय फेस 2 प्रकाशित हो गया, जिसे यहां सही किया जा रहा है। पूर्व में प्रकाशित समाचार में फेस 2 को कृपया फेस 4 ही पढ़ा जाए, असुविधा के लिए खेद है -संपादक)
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: