Wednesday 24 June 2020

गहरा रहा है फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण, बुधवार को सामने आए 201 नए मामले, एक की मौत


फरीदाबाद 24 जून। फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण का प्रकोप और बढ़े हुए आंकड़ों का कहर इस सप्ताह के तीसरे दिन भी जारी रहा। बुधवार को कोरोना के संक्रमण के 201 नए मामले सामने आए, जिससे कुल संक्रमित संख्या 2795 तक पहुंच गई, इनमें 502 लोगों को अस्पतालों में एडमिट किया गया है जबकि 920 लोग होम आइसोलेटेड किए गए हैं।
फरीदाबाद में आज एक संदिग्ध कोरोना संक्रमित की मृत्यु हुई, जिसके साथ ही फरीदाबाद में मरने वालों की संख्या 65 तक पहुंच गई है।
कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर जिला प्रशासन ने फरीदाबाद को पहले से ही 8 जोनों में बांटा है। जिला प्रशासन कंटेंटमेंट जोन में सख्ती करने के मूड में दिखाई दे रहा है, ताकि कोरोना संक्रमण का फैलाव रोका जा सके।
इधर दूसरी और कोरोना के संक्रमण के मामलों में जिस प्रकार बढ़ोतरी हुई है, उससे साफ है कि कोरोना को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा सरकार द्वारा जो मानक तय किए गए हैं, उनकी पालना नहीं की जा रही। अनलॉक वन के साथ ही फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है, संभवत यही कारण है कि आम जनता लॉकडाउन और अनलॉक के समय अवधि के बीच कोरोना संक्रमण को लेकर आंकलन करने लगी है। आने वाले समय में कोरोना संक्रमण का यह आंकड़ा कहां तक जाएगा, यह भले भविष्य के गर्भ में है, परंतु कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देख कर कहा जा सकता है कि यदि मास्क, सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंस और बार-बार हाथ धोकर स्वच्छ रहने की प्रक्रिया को अमल में नहीं लाया जाता तो कोरोना फरीदाबाद के लिए एक बड़ी मुसीबत बन सकता है और उस प्रस्तुति से हमें स्वयं को बचाना ही होगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: