Wednesday 10 June 2020

फरीदाबाद में बढ़ा कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में 3 मौत, 6 दिन में 60% मामले बढ़े, पैनिक ना हो, जागरूकता से ही समाधान


फरीदाबाद 10 जून। फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण का दौर जारी है। 10 जून को कोरोना के 55 नए मामले सामने आने के बाद कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा 995 तक पहुंच गया।
प्रशासन द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार इनमें 385 लोग अस्पतालों में एडमिट है, जबकि 286 लोगों को होम आइसोलेटेड किया गया है। इस संबंध में सबसे दुखद स्थिति यह रही है कि पिछले 24 घंटे में फरीदाबाद में तीन मौतें हुई हैं जिनके साथ आशंकित कोरोना संक्रमित मौतो की संख्या 17 तक पहुंच गई है।
कोरोना संक्रमण के इन मामलों में पिछले कुछ दिनों में तेजी दिखाई दे रही है।
 5 जून को फरीदाबाद में कुल करोना संक्रमण की संख्या 615 थी, जो 6 जून को 665, 7 जून को 771, 8 जून को 860, 9 जून को 940 व 10 जून को 995 तक पहुंच गई। कुल 6 दिनों के इस अंतराल में कुल 380 लोगों की संख्या बड़ी है, जो 5 जून के कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या से लगभग 60% अधिक है।
इधर दूसरी और जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से संबंधित जारी की गई गाइडलाइन में स्पष्ट किया गया है कि कोरोना से भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि इसके प्रति जागरूकता को बनाए रखना चाहिए। जिला प्रशासन ने कोरोना से बचने के लिए मास्क, सैनिटाइजेशन तथा हाथ धोने का आह्वान किया है। यही नहीं सड़क पर मास्क को पहनने से संबंधित स्पष्ट दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।
कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी स्पष्ट देखी जा रही है परंतुं इन आंकड़ों से पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है बल्कि जागरूकता के साथ इस बीमारी से बचा जा सकता है। राहत की बात यह भी है कि संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या काफी अधिक है।
दूसरी और पुलिस प्रशासन ने भी जनता में जागरूकता लाने के लिए ड्राइविंग के दौरान मास्क को अवश्य करार दिया है और इस संबंध में चालान भी काटने की प्रक्रिया भी आरंभ की जा रही है। पुलिस प्रशासन द्वारा जनता से आह्वान किया गया है कि वे ड्राइविंग के दौरान भी मास्क का प्रयोग अवश्य करें। 
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: