Friday 12 June 2020

शुक्रवार का दिन नहीं रहा अच्छा, फरीदाबाद में 60 नए कोरोना मामले सामने आए, 4 की मौत


फरीदाबाद 12 जून। फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण रुकता हुआ दिखाई नहीं दे रहा। 12 जून को कोरोना के नए 60 संक्रमित मामले सामने आए। इसके साथ ही संदिग्ध कोरोना मृतकों की संख्या में इजाफा देखा गया और 4 लोगों की मौत के साथ इसकी संख्या 25 तक पहुंच गई।
 कोरोना बुलेटिन के अनुसार फरीदाबाद में मौजूदा समय तक कुल 1110 कोरोना संक्रमण के मामले मिले हैं, इनमें वर्तमान में 416 मरीज अस्पतालों में एडमिट हैं जबकि 320 को होम आइसोलेटेड किया गया है।
यहां यह तथ्य विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि 5 जून से फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। 5 जून को कुल संक्रमण के 615 मामले थे, जोकि 12 जून तक यह मामले 1110 के आंकड़ें तक पहुंच गए हैं, इसी प्रकार कोरोना बुलेटिन मी उल्लेखित संदिग्ध मृतकों की संख्या 11 से बढ़कर 25 तक पहुंच गई है जो कि दोगुने से भी अधिक है।
कोरोना संबंधी आंकड़ों के बीच राहत की बात यह है कि करुणा से संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घरों को गए हैं, जिससे साफ है कि करोना संक्रमण के इलाज को बेहतर रूप से किया जा रहा है।
दूसरी ओर जिला प्रशासन ने कंटेंटमेंट जोन की संख्या में बढ़ोतरी की है और कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान को तेज किया गया है।
 इस संबंध में जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव व उनकी टीम कोरोना संक्रमण को रोकने में जुटी हुई दिखाई दे रही है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार नियमित रूप से कोरोना संक्रमण पर प्रशासन नजर रखे हुए हैं और यही कारण है कि जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण बढ़ता है, वहां विशेष फोकस केंद्रित करते हुए कार्रवाई की जा रही है।
कोरोना संक्रमण के बढ़ते कहर को देखते हुए एक बात स्पष्ट रूप से सामने आई कही जा सकती है कि सोशल डिस्टेंस के सिद्धांत की पालना पूर्ण रूप से नहीं की जा रही इस संबंध में आवश्यकता इस बात की है कि जनता में जागरूकता का समावेश किया जाए ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: