Friday 19 June 2020

खनन मंत्री ने दिए अवैध रेत खनन को रोकने के निर्देश


फरीदाबाद 19 जून। हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि आने वाले बरसात के दिनों से पहले यमुना किनारे लगते गांवों में यमुना रेत की  चोरी को रोकने के लिए सरकार पूरे ठोस कदम उठाएगी ।
इसी के चलते खनन मंत्री ने सख्त दिशा निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं कि वह अवैध रूप से हो रहे यमुना खनन को रोके। इस संदर्भ में खनन मंत्री ने फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर ,पलवल के पुलिस अधीक्षक के अलावा माइनिंग विभाग की एसआईटी को भी सख्त आदेश दिया है कि वे रात के समय यमुना नदी के किनारे चौकसी बढ़ाएं।
 यही नहीं मौके पर रेता चोरी करने वाले लोगों पर शिकंजा कसे और उनके उपकरणों को जप्त करें। आज यमुना किनारे लगते गांवों के कुछ लोग खनन मंत्री को ज्ञापन देने पहुंचे थे ।ग्रामीणों ने खनन मंत्री को अवगत कराया कि पुलिस और कुछ गांवों के सरपंचों की मिलीभगत से यमुना से रेता चोरी किया जाता है। अवैध रूप से रेता चोरी करने वाले लोग खेतों से निकलते हैं जिससे उनकी फसल खराब होती है । यही नहीं डंपर और ट्रैक्टरों के ओवरलोड वजन से रोड टूट जाती है। ग्रामीणों को खनन मंत्री ने आश्वासन दिया है कि हरियाणा सरकार पूरे हरियाणा में कहीं भी अवैध रूप से यमुना का खनन करने वाले लोगों को नहीं बख्शेगी।
खनन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा की  हरियाणा सरकार पूरे प्रदेश में यमुना के अलावा अरावली क्षेत्र में भी कहीं अवैध रूप से खनन नहीं करने देगी ।
इससे पहले भी बिना सरकार की अनुमति के खनन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और आगे भी यह कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: