Wednesday 15 July 2020

एस्कोट्र्स लिमिटेड सक्षम साथी एवार्ड से सम्मानित


फरीदाबाद 15 जुलाई (रैपको न्यूज़)। हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल द्वारा एस्कोट्र्स कम्पनी के ग्रुप चीफ. ई. आर. आफिसर श्री बी. एस. डागर को सक्षम साथी अवार्ड से सम्मानित किया । इस अवसर पर माननीय मुख्यमत्री ने सरकार के द्वारा दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली के अन्र्तगत (डयूल ट्रैनिंग सिस्टम) प्रबन्धन द्वारा गरीब बच्चों को दी जा रही ऑन जॉब टैनिग के लिए एस्कोट्र्स कम्पनी की भूरी-भूरी प्रशंसा की। इस अवसर पर उप-मुख्यमंत्री श्री दुश्यन्त चौटाला भी मौजूद थे।
एस्कोट्स एग्री मशीनरी टैक्टर उत्पादकों में अग्रीणय, फरीदाबादस्थित एस्कोट्र्स ग्रुप के सी.एम.डी.एण्ड चेयरमेन श्री निखिल नन्दा सदैव समाज में गरीब वर्ग के बच्चों को सरकार के द्वारा चलाई गर्इ विभिन्न योजनाओं के माध्यम से प्रोहत्साहित करते रहते हैं ।
गरीब परिवार के बच्चे जोआई. टी. आई में डीजल मकैनिक ट्रैड में दाखिला लेते हैं, उन्हे 6 माह  की थ्योरी की टैर्निग सरकार के दिशा निर्देश में आई.टी. आई, फरीदाबाद द्वारा दी जाती है व 6 माह की टैर्निग एस्कोट्र्स कम्पनी के द्वारा ऑन द जॉब दी जाती है , उपरोक्त एक वर्ष की ट्रैर्निग के बाद ही यह कोर्स पूरा होता हैं । इस प्रकार ऑन जाब कोर्स करने सेे बच्चों का स्कील लेवल इतना बढ़ जाता है कि वे रोजगार पाने के योग्य हो जाता हैं , और अपने ट्रेड में दक्ष हो जाता हैं ।
उपरोक्त एवार्ड प्राप्त करने के पश्चात् प्रबन्धन ने इस प्रकार की  अधिक से अधिक और टैर्निग गरीब बच्चो को दिलाने के लिए मुख्यमंत्री जी व उप मुख्यमंत्री को आश्वासन दिलाया ताकि समाज में गरीब बच्चों को अधिक-2 अधिक  दक्ष बनाया जा सके ।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: