Wednesday 15 July 2020

फरीदाबाद : कोरोना रिकवरी रेट 79 फीसदी, भय नहीं जागरूकता जरूरी


फरीदाबाद 15 जुलाई (रैपको न्यूज़)। प्रशासनिक प्रबंधों के बीच फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का दौर जारी है। 20/21 दिनों में डबलिंग रेट से चल रहा कोरोना अब तक कुल 106 लोगों को शिकार बना चुका है जबकि वर्तमान में 1219 पोजीटिव केस हैं।
15 जुलाई को जारी कोरोनो बुलेटिन के अनुसार बुधवार को 170 नए मामले सामने आए। राहत भरी बात यह है कि कोरोना से संक्रमित होने वाले 79.15 प्रतिशत मरीजों की रिकवरी हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार प्रति लाख पर 2164 लोगों की टेस्टिंग का रेश्यो है जबकि सैम्पल पोजीटिवी रेट 14.3 प्रतिशत है।
फरीदाबाद में अब तक कुल कोरोना संक्रमण के 6048 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें अभी भी 605 अस्पतालों में एडमिट हैं व 614 को होम आइसोलेटिड किया गया है।
कोरोना संक्रमण के दौर में आज दिनभर लॉकडाउन व बार्डर सील होने की अफवाहें व चर्चाएं सोशल मीडिया पर बनी रही। हालांकि इस संबंध में कोई तथ्य सामने नहीं आए परंतु संक्रमण को लेकर चिंताओं के स्वर सभी ओर दिख रहे हैं।
इधर जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण से जागरूकता अभियान का परिणाम ही कहा जाएगा कि कोरोना के प्रति लोगों में भय का वह माहौल नहीं है जो आरंभ के दिनों में देखा जा रहा था चूंकि रिकवरी का प्रतिशत लगभग 79 फीसदी को छू रहा है इसलिए चिंताजनक तथ्य नहीं हैं। हालांकि यह भी तय है कि कोरोना के इस दौर में बहुत अधिक आवश्यक होने पर ही घरों से निकला जाना चाहिए और सोशल डिस्टेंस, स्वच्छता व सेनिटाइजेशन पर ध्यान जरूरी है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: