Tuesday 21 July 2020

दिल्ली मेें जलभराव पर चिंता व्यक्त, वाटर हार्वेस्टिंग व पौधारोपण पर ध्यान दें : बेखी


दिल्ली, 21 जुलाई। 70 रामारोड़ इंडस्ट्रीयल एरिया वैलफेयर एसोसिएशन के प्रधान श्री जे सी बेखी ने दिल्ली में जलभराव की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए इस संबंध में जहां प्रशासन व सरकार से प्रभावी कार्यवाही करने का आग्रह किया है वहीं श्री बेखी ने इस संबंध में रेनवाटर हार्वेस्टिंग तथा पौधारोपण प्रोजैक्ट पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता जताई है।
श्री बेखी के अनुसार दिल्ली में वर्षा के साथ ही जलभराव के जो समाचार सामने आ रहे हैं वह निश्चित रूप से चिंता का विषय हैं। ऐसे में आवश्यकता इस बात की है कि सरकार ऐसे प्रभावी कदम उठाए जिससे जलभराव को रोका जा सके।
श्री बेखी का मानना है कि यदि रेनवाटर हार्वैस्टिंग के लिये प्रभावी कदम उठाए जाते हैं और समाज के सभी वर्गों को इसमें भागीदार बनाया जाता है तो इसके परिणाम जहां साकारात्मक रहेंगे वहीं भूजल स्तर को बढ़ाने में भी यह एक बेहतरीन कदम सिद्ध होगा जोकि वर्तमान समय की एक बड़ी आवश्यकता है।
श्री बेखी ने विश्वास व्यक्त किया है कि दिल्ली सरकार, दिल्ली नगर निगम और दिल्ली प्रशासन इस संबंध में अपने-अपने स्तर पर प्रभावी पग उठाएंगे और इसमें सभी वर्गों को भी शामिल किया जाएगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: