Wednesday 5 August 2020

कोविड-19 व लाक डाउन के दौरान फरीदाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन ने किए रिकॉर्ड वेबीनार


फरीदाबाद 5 अगस्त (रैपको न्यूज़/नरेंद्र रजनीकर)। कोविड-19 और उसके कारण हुए लॉकडाउन में फरीदाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन ने वर्तमान परिवेश के अनुरूप कदम उठाते हुए जहां विभिन्न वेबीनार आयोजित किए, वहीं एसोसिएशन ने इस लॉकडाउन के दौरान नए परिवेश के अनुरूप प्रशिक्षण कार्यशाला को जारी रखा, जिससे विभिन्न वर्गों से जुड़े लोग लाभान्वित हुए।
फरीदाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन के प्रधान श्री अभय कपूर के अनुसार एसोसिएशन की कार्यकारिणी व कार्यकारी निदेशक श्री वी थ्यागरंजन और एसोसिएशन की सचिव सलोनी कौल की सक्रियता से जहां लाक डाउन की समयावधि में वेबीनार आयोजित कर एक नई परिपाटी आरंभ की गई, वहीं सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि इन वेबिनार्स में विभिन्न प्रशिक्षण वर्कशॉप का आयोजन भी किया गया।
श्री कपूर ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि में 32 से अधिक वेवीनार में मैनेजमेंट, औद्योगिक संस्थान तथा शिक्षण जगत से जुड़े विभिन्न वर्गों ने प्रशिक्षण लिया।
श्री कपूर ने बताया कि इन वेबीनार में लीडरशिप इंक्लूडिंग रिमोट लीडरशिप, टाइम मैनेजमेंट, वर्चुअल प्रेजेंटेशन, ब्रांडिंग, पर्सनल ब्रांडिंग एंड ब्रांडिंग थ्रू लिंकडइन, आइसोलेशन टू इंटीग्रेशन, करियर, जॉब स्किल, फाइनेंस एंड वेल्थ मैनेजमेंट, इंश्योरेंस व बैंकिंग से संबंधित कई ऐसे वेबीनार रहे जिसमें बड़ी संख्या में प्रतिभागियों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।
श्री कपूर ने जानकारी दी कि इसके साथ साथ दो सम्मिट सतयुग दर्शन फरीदाबाद व एमवीएन यूनिवर्सिटी के साथ किए गए। यह समिट बैंकिंग, फाइनेंस, सर्विस तथा इंश्योरेंस और लॉकडाउन के दौरान बोरडम से निपटने से संबंधित थे।
'अच्छे लोगों के समक्ष बुरा समय क्यों आता है' विषय पर आयोजित सेमिनार जिसे इस्कॉन के साथ आयोजित किया गया की भी काफी सराहना हुई। 
श्री कपूर ने बताया कि भविष्य में भी फरीदाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन ट्रेनिंग व अन्य विषयों से संबंधित वेबीनार व सम्मिट आयोजित करने हेतु तत्पर रहेगा। इसके साथ-साथ जॉब स्किल पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाएगा, क्योंकि कोविड-19 के दुष्परिणामों में रोजगार को लेकर समस्याएं उबरने की आशंकाएं युवा वर्ग में बनी हुई है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: