Friday 7 August 2020

युवा वर्ग ने लिया संकल्प : जन्मदिन,शादी की वर्षगांठ और खुशी के मौके पर लगाएंगे पौधे


फरीदाबाद 7 अगस्त (रैपको न्यूज़)। साँसे मुहीम के अंतर्गत लोगों का पर्यावरण के प्रति लगाव बढ़ता जा रहा है और जिसे लोग अपने पारिवारिक कार्यक्रमो का हिस्सा बनाते जा रहे है जिसके अंतर्गत कोई अपने जन्मदिवस के अवसर पर पौधे लगा रहा है तो कोई अपनी शादी की वर्षगांठ के शुभ अवसर पर तो कोई पारिवारिक कार्यक्रमो के दौरान जो की एक अच्छी बात है ओर लोग पर्यवारण के प्रति जागरूक हो रहे है। आज इसी कड़ी में ग्रामपंचायत हीरापुर के सिद्ध बाबा मंदिर के प्रागण में पौधे लगाए गए।

इस अवसर पर साँसे मुहीम के संयोजक जसवंत पंवार ने बताया की आज का यह पौधारोपण कार्यक्रम दीपक आजाद जन सेवक के सहयोग उनके छोटे भाई निखिल कौशिक के जन्मदिन के उपलक्ष्य में किया गया है।  इस अवसर पर युवाओं ने शपथ ली कि वह भी अपने जन्मदिन और खुशी के मौके पर पौधे अवश्य लगाएंगे।

ग्राम पंचायतों के युवाओं के पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए अब यह मुहीम ग्राम पंचायतों के सहयोग से गांव गांव तक पंहुचाने का कार्य कर रही है। इसी कड़ी में आज ग्राम पंचायत हीरापुर के युवाओं के सहयोग से भाई के जन्मदिन के उपलक्ष्य में गाँव के मंदिर प्रांगण में युवा साथी दीपक आजाद के सहयोग से 101 पौधा त्रिवेणी (नीम, पीपल, बढ़, चांदनी,  अमरुद, जामुन, गुडेहेल, सिस्स, बालम खीरा) के पौधे लागए गए। और इसी के साथ ग्रामवासियों ने साँसे मुहीम के साथ जुड़ते हुए यह प्राण लिया की वह इन पौधों के वृक्ष बनाने तक अपने परिवार के सदस्य के सामान सेवा करेंगे।

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक दीपक आजाद जनसेवक ने बताया की लगातार प्रदेश व देश में प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है जो हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए खतरनाक साबित होगा। इस प्रदूषण नामक बीमारी से बचना है तो हमे अधिक से अधिक मात्रा में नीम, पीपल, बढ़ के वृक्ष लगाने होंगे। तभी हम एक स्वच्छ और शुद्ध वातावरण आने वाली पीढ़ी को दे सकते हैं। इस अवसर पर , हिमांशु भट्ट, हेमंत, विजय कौशिक सुमित पांचाल धवन कुलदीप, ललित, धीरज,  मामचंद  बाबूलाल, मोहित, गणेश, ओमवीर पंकज,  अंकित, देवेंद्र , योगेश,  तुषार,  गोविंद, गंगा, विष्णु,  गुरेंद्र, हरिओम दिनेश,  महेश, नितेश, बल्लू अन्य युवा

अदि मौजूद रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: