Tuesday 18 August 2020

जीआईए प्रतिनिधिमंडल डीएचबीवीएन गुरूग्राम के चीफ इन्जीनियर से मिला


गुरुग्राम 18 अगस्त (Repco News)। गुड़गाॅव इण्डस्ट्रियल एसोसिएशन (Gurgaon industrial association/GIA) के प्रधान श्री जे एन मंगला के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल ने डीएचबीवीएन गुरूग्राम के चीफ इन्जीनियर श्री केसी अग्रवाल तथा अधीक्षक अभियन्ता, सर्कल 1 श्री मनोज यादव से उनके कार्यालय में कुछ समस्याओ के निवारण हेतु बैठक की जिसमें डीएचबीवीएन के सोहना डिवीजन के कार्यकारी अभियन्ता श्री आशुतोष पांचाल एवं आईडीसी, महरोली रोड के एसडीओ श्री नरेश यादव भी उपस्थित थे। जीआईए प्रतिनिधिमण्डल में श्री विनोद गुप्ता, कोषाध्यक्ष, श्री संजीव बंसल, सदस्य एवं बसई इण्डस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष तथा श्री अशोक वशिष्ठ, कार्यकारी सचिव शामिल थे। सर्वप्रथम जीआईए प्रतिनिधिमण्डल ने श्री केसी अग्रवाल तथा श्री मनोज यादव का पौधा भेंट कर स्वागत किया तथा श्री मंगला ने विषेशकर औद्योगिक क्षेत्रो में बिजली वितरण में किये गये ऐतिहासिक सुधारो के लिए उनका आभार प्रकट किया। श्री मंगला ने बताया कि बसई, कादीपुर तथा दौलताबाद जैसे औद्योगिक क्षेत्रो में अभी भी कुछ समस्याये है जिनमें खासकर बसई और कादीपुर औद्योगिक क्षेत्र में है। बसई और कादीपुर औद्योगिक क्षेत्र में बिजली के खम्बो की ऊचाई वहाॅ पर सड़को के लेवल बढने पर काफी कम हो गई है यहाॅ तक की खम्बो पर लगे जीओ स्विच या तो सड़क की सतह पर आ गये है अथवा सड़क के अन्दर दब गये है। बिजली के ट्रान्सफारमर्स भी सड़क के बीच में लगे हुये हैं जिससे यातायात प्रभावित होता है। उन्होने निवेदन किया कि बसई और कादीपुर औद्योगिक क्षेत्र की सभी सड़कों पर बिजली के खम्बो तथा ट्रान्सफारमर्स को हटवाकर उन्हे पुनः तरतीब से लगवाये जाये तथा जब तक यह कार्य प्रारम्भ हो सभी खम्बो के जीओ स्विच ठीक जगह लगवा दिये जायें। श्री केसी अग्रवाल ने आष्वासन दिया कि फिलहाल खम्बो के जी ओ स्विच ठीक जगह लगवाने का कार्य अगले 15 दिनो में प्रारम्भ करवा दिया जायेगा तथा वर्तमान बिजली के खम्बो की जगह नये खम्बे चरण बद्ध तरीके से शीघ्र ही लगवा दिये जायेंगें तथा ट्रान्सफारर्मस भी उचित स्थान पर शिफ्ट कर दिये जायेंगें।

श्री मंगला ने बताया कि डीएचबीवीएन की डिमण्ड पर कुछ सदस्यो द्वारा अधिक एसीडी चार्ज जमा करा दिया लेकिन लगभग 1 साल से बिजली विभाग से बार बार सम्पर्क करने के बावजूद अभी तक न तो अधिक जमा राषि वापिस की गई है तथा न ही उसे बिलो में समायोजित किया गया है। अब बिजली विभाग ने कहा है कि ऐसे मामले हिसार कार्यालय को उचित कार्यवाही हेतु भेज दिये गये है लेकिन हिसार कार्यालय से भी कोई उत्तर प्राप्त नही हुआ है और यह बताया गया है कि वहाॅ अभी सिस्टम अपडेट नही हुआ है  तथा सिस्टम अपडेट हाने पर ही कार्यवाही की जायेगी। श्री मंगला ने बताया कि कुछ उपभोक्ताओ ने यह भी षिकायत की है कि डीएचबीवीएन के सेल्स सर्कुलर डी 32/2019 के बावजूद स्थानीय कार्यालय अक्टूबर 2019 से मार्च 2020 तक रात्रि 9ः00 से अगले दिन प्रातः 05ः30 तक बिजली इस्तेमाल करने पर बिलो में 10 प्रतिषत की छूट नही दे रहे हैं तथा पिछले 5 माह से अनुषरण करने के बाद अब यह कह रहे है कि छूट हिसार कार्यालय के लेखा विभाग द्वारा दिया जायेगा। श्री मंगला ने यह भी कहा कि उपभोक्ताओ को समय पर बिजली के बिल प्राप्त नही होते तथा अक्सर या तो देय तिथि पर अथवा उसके पश्चात प्राप्त होते हैं। उन्होने आग्रह किया कि उपभोक्ताओ को बिजली के बिल की डीटेल चैक करने तथा बिल भरने के लिए कम से कम एक सप्ताह पूर्व बिल प्राप्त हो जाने चाहिए।

श्री केसी अग्रवाल ने श्री मंगला को आष्वस्त किया कि हिसार कार्यालय मे लम्बित मामलो के शीघ्र निपटान हेतु सम्बंधित अधिकारियो से अविलम्ब सम्पर्क किया जायेगा। बिजली बिलो के समय पर वितरण के लिए भी कार्यवाही की जायेगी तथा यह सुनिष्चित किया जायेगा कि सभी उपभोक्ताओ को बिजली के बिल ईमेल द्वारा भेज दिये जाये। उन्होने यह भी कहा कि उपभोक्ताओ की समस्याओ को समय समय पर उन तक पहुॅचायें जिनके निवारण हेतु तुरन्त कार्यवाही की जायेगी।

श्री विनोद गुप्ता ने श्री केसी अग्रवाल, श्री मनोज यादव तथा विभाग के अन्य अधिकारियो को ध्यानपूर्वक समस्याऐ सुनने तथा उनके शीघ्र निवारण के आश्वासन हेतु धन्यवाद दिया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: