Friday 7 August 2020

रोटरी क्लब आईएमटी द्वारा कोविड टैस्ट एवं रक्तदान शिविर आयोजित


फरीदाबाद, 7 अगस्त (रैपको न्यूज़)। रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आईएमटी द्वारा एचएसआईआईडीसी के सहयोग से श्रमिकों का कोविड टैस्ट करवाया गया तथा रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पृथला के विधायक नयनपाल रावत के बड़े भाई यशपाल यादव मौजूद रहे जबकि सम्मानीय अतिथि के रूप में एचएसआईआईडीसी के इस्टेट ऑफिसर विकास चौधरी व असिस्टेंट गर्वनर अमरजीत सिंह लांबा मौजूद रहे। इस मौके पर पूर्व डिस्ट्रिक गर्वनर विनय भाटिया, डिस्ट्रिक सैकेटरी अमित जुनेजा, क्लब के चार्टर प्रैसीडेंट रोटेरियन मनोज आहुजा, चीफ पैटर्न पप्पूजीत सिंह सरना,चार्टर सैक्रेटरी विकास टांटिया, चार्टर कोषाध्यक्ष अमित जुनेजा, वाइस प्रैसीडेंट मोहिंद्र अरोड़ा, ज्वाइंट सैकेटरी समीर सपरा ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया तथा क्लब के अन्य सदस्य रोटेरियन राजेश शर्मा, राजेश महेंद्रु, वीपी गोयल, साहिल मेहता, कुनाल बवेजा, राजीव गुप्ता, हेमंत शर्मा, आशु कुमार, अनूप दमानी, सतीश सिंघल, साहिब सिंह, डा. मनी आहुजा, नीलकंठ मैर आदि उपस्थित रहे जबकि रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट के प्रधान रोटेरियन वेद अदलक्खा व रोटेरियन गुलशन नारंग मौजूद रहे। वहीं फिम्टा से प्रधान वीरभान शर्मा, जीएस दहिया, सुभाष चंद्र भी मौजूद रहे। इस मौके पर रोटेरियन पीजेएस सरना व मनोज आहुजा ने बताया कि क्लब के गठन के पहले प्रोजैक्ट के तौर पर आईएमटी के 140 श्रमिकों का कोविड टैस्ट करवाया गया जिसमें से 8 लोग पॉजिटिव निकले। वहीं रक्तदान शिविर में 52 युनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित यशपाल रावत ने रोटरी क्लब आईएमटी के प्रयासों की सराहना की वहीं एचएसआईआईडीसी के इस्टेट ऑफिसर विकास चौधरी ने बताया कि कोरोना महामारी में वे लगातार काम कर रहे हैं तथा मास्क और सैनीटाइजर हजारों की संख्या में वितरित कर चुके हैं और अब रोटरी क्लब आफ फरीदाबाद आईएमटी के सहयोग से कोविड टैस्ट व रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने इसके लिए पीजेएस सरना, मनोज आहुजा व संपूर्ण क्लब के सदस्यों का आभार व्यक्त किया और कहा कि वे आईएमटी में अधिक से अधिक कोरोना टैस्ट करवाने के लिए क्लब से अपील करेंगे।
रोटेरियन मनोज आहूजा ने उन सभी लोगों का आभार व्यक्त किया जिन्होंने इस शिविर में अपने अपने स्तर पर योगदान दिया। आपने कहा कि वर्तमान में मानव जाति कोरोनावायरस से लड़ाई लड़ रही है ऐसे में हमें सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए एक दूसरे के लिए सहयोग की भावना से खड़े होना होगा।
रोटेरियन आहूजा ने समाज के सभी वर्गों से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक रक्तदान मुहिम का हिस्सा बने क्योंकि यह एक ऐसा पुण्य का कार्य है जो किसी के जीवन को बचा सकता है।


रोटेरियन महिंद्रा अरोड़ा ने कहा कि कोरोना संक्रमित मामलों की जो रिकवरी सामने आ रही है उससे साफ है कि हमें कोरोना से भयभीत नहीं होना है, बल्कि जागरूकता के साथ इसका सामना करना है। आपने बताया कि कैंप का उद्देश्य जहां श्रमिकों को कोविड-19 टेस्ट की सुविधा प्रदान करना रहा, वहीं रक्तदान के रूप में रोटरी ने अपनी परंपरा को निभाया है।
रोटेरियन विकास टांटिया ने कैंप में आए सभी लोगों से आह्वान किया कि वे समाज के सभी वर्गों में कोरोनावायरस से सुरक्षा संबंधी जागरूकता लाने के लिए कार्य करें। आपने कहा कि स्वच्छता सैनिटाइजेशन मास्क और सोशल डिस्टेंस ऐसी आवश्यकताएं हैं जिनसे कोरोनावायरस से बचा जा सकता है रोटेरियन टाटिया ने कहा कि हमें सोशल डिस्टेंस तो रखना है परंतु इस महामारी के विरुद्ध एकजुट रहना है क्योंकि इसी एकजुटता से हम कोरोना विरूद्ध लड़ाई जीत सकते हैं।
 इस मौके पर डा. यादव भी मौजूद रहे। वहीं अमरजीत सिंह लांबा ने कहा कि रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आईएमटी का उद्देश्य जनसेवा करना है और आने वाले समय में अनेक जनसेवा के कार्य किए जाएंगे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: