Monday 17 August 2020

अनलॉक प्रक्रिया के तहत कोरोना के प्रति जागरूकता बनाए रखना जरूरी : खेमका


फरीदाबाद 17 अगस्त (रैपको न्यूज़) फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के निवर्तमान प्रधान श्री संजीव खेमका ने कोरोना अनलॉक प्रक्रिया के तहत जहां देश में विभिन्न गतिविधियों को आरंभ करने की प्रक्रिया पर संतोष व्यक्त किया है वहीं श्री खेमका का मानना है कि सुरक्षा प्रबंधों पर नियमित रूप से ध्यान दिया जाना जरूरी है और कोरोना से निपटने के लिये जागरूकता को बढाने की आवश्यकता है।

श्री खेमका के अनुसार वर्तमान में कोरोना के कारण अर्थव्यवस्था जिस प्रकार से प्रभावित है वह चिंता का विषय है और इस संबंध में सरकार द्वारा जो योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं उनके प्रभावी क्रियान्वयन पर फोकस केंद्रित किया जाना चाहिए। अनलॉक प्रक्रिया के तहत विभिन्न व्यावसायिक, औद्योगिक व व्यापारिक गतिविधियों को कार्य के लिये दी गई छूट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री खेमका ने कहा है कि यह निश्चित रूप से भय से परे अर्थव्यवस्था को संभालने की दिशा में एक ऐसा कदम है जिसकी जरूरत महसूस की जा रही थी, परंतु इसके साथ-साथ हमें इस तथ्य को नजरदांज नहीं करना चाहिए कि कोरोना वायरस अब भी हमारे बीच है, ऐसे में स्वच्छता, सैनेटाईजेशन, मास्क और सबसे अहम सोशल डिस्टैंस पर ध्यान देना होगा। 

श्री खेमका का मानना है कि इस संबंध में औद्योगिक, व्यावसायिक व व्यापारिक संस्थानों को न केवल अपने कामगारों व श्रमिकों को इस हेतु जागरूक करना होगा बल्कि इस संबंध में प्रशासनिक स्तर पर चल रही मुहिम का हिस्सा बनना होगा।

श्री खेमका ने विश्वास व्यक्त किया है कि सभी वर्ग इस संबंध में कारगर पग उठाएंगे और इससे कोरोना के विरूद्ध लड़ाई को और अधिक मजबूती मिलेगी

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: