Tuesday 18 August 2020

निशन हट, भगत सिंह कॉलोनी और फ्रूट गार्डन के लिए बीट ऑफिसर नियुक्त, जनसहयोग जरूरी : थाना प्रभारी


फरीदाबाद 18 अगस्त (Repco News/ नरेंद्र रजनीकर)। एन‌आईटी थाना प्रभारी श्री फूल कुमार ने कहा है कि जनता ही वास्तव में पुलिस की आंख व कान है तथा बिना जनसहयोग के असामाजिक तत्वों पर रोक नहीं लगाई जा सकती। 

श्री फूल कुमार ने बताया कि पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह के निर्देशानुसार जिले में पुलिस व जनता के बीच परस्पर सामंजस्य स्थापित करने के लिए एक विशेष पहल की गई है, जिसके तहत विभिन्न क्षेत्रों में बीट ऑफिसर की नियुक्ति की जाएगी जो जनता से सीधा जुड़ा रहेगा।

आपने बताया कि पुलिस आयुक्त के निर्देश हैं कि जनता और पुलिस के बीच परस्पर मैत्री संबंधों को प्रभावी बनाया जाए। 

यहां एन एच 5  निरंकारी भवन में आयोजित एक मीटिंग में श्री फूल कुमार ने बताया कि निशन हट, भगत सिंह कॉलोनी और फ्रूट गार्डन के लिए एक बीट ऑफिसर की नियुक्ति की गई है, यही नहीं यह बीट ऑफीसर व्हाट्सएप ग्रुप बनाएगा और इस ग्रुप में जनता को शामिल किया जाएगा।

इस अवसर पर जानकारी दी गई कि एएसआई श्री महावीर इस क्षेत्र के बीट अधिकारी होंगे। 

कार्यक्रम में नगर निगम पार्षद सरदार जसवंत सिंह ने पुलिस अधिकारियों तथा आगंतुकों का स्वागत करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन के साथ परस्पर तालमेल काफी जरूरी है। आपने कहा कि असामाजिक तत्वों पर रोक लगाने के लिए पुलिस व जनता के बीच परस्पर सामंजस्य होना चाहिए। 

स. जसवंत सिंह ने क्षेत्र के सभी वर्गों से आह्वान किया कि वे जहां तक संभव हो अपने घरों व संस्थान के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाए ताकि आवश्यकता पड़ने पर इनका उपयोग किया जा सके। सरदार जसवंत सिंह ने पुलिस आयुक्त द्वारा जनता व पुलिस के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने इस संबंध में जो बीड़ा उठाया है, वह निश्चित रूप से प्रशंसनीय है।

बीट ऑफिसर के रूप में श्री महावीर की नियुक्ति का स्वागत करते हुए पार्षद स. जसवंत सिंह ने कहा कि वे इस संबंध में सहयोग जारी रखेंगे।

कार्यक्रम में एएसआई श्री दिग्विजय, हेड कांस्टेबल श्री राजेंद्र व रवि कुमार सहित सर्वश्री प्रेम सिंह, निर्मल सिंह, राजेश कुमार, आलोक दास, हर्ष प्रभाकर, सुनील अभी, अनिल बहल, एडवोकेट श्री नांगिया, निशन हट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान श्री छाबड़ा की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: