Thursday 3 September 2020

बीट प्रणाली में नहीं लिया जाएगा महिलाओं का नम्बर, जल्द नहीं बदलेंगे बीट ऑफिसर



फरीदाबाद 3 सितंबर (Repco News)। पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने अपने कार्यालय में मिटिंग के दौरान सभी बीट इंचार्ज को निर्देश दिये कि वह अपनी बीट के सभी लोगो के फोन नम्बर रजिस्ट्रर मे लिखे। श्री सिहं ने कहा की महिलाओं का फोन नम्बर नहीं ले, पडोस के आपसी झगडे को शांति पूर्ण निपटाए। पीड़ित को तुरन्त सहायता मिले और बेहतर पुलिसिंग एवं कानून व्यवस्था बनाए।

सभी पुलिस कर्मीयों को अपनी बीट के लोगो के साथ बोल-चाल सही रखे, लोगो के साथ बेहतर तालमेल बनाए, जिससे की जुआ,सट्टा,शराब इत्यादी पर लोगो की मदद से इन घटनाओ पर काबू पाया जा सके और लोगो को समझाये कि किसी भी स्थिति में रोड जाम न करे ओर कानून को अपने हाथ में ना लें।

पुलिस कमिश्नर ने कहां की पुलिस महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता दे, जो बीट इंचार्ज अपने क्षेत्र मे अच्छा कार्य करेगा, जमीनी स्तर पर आमजन की मदद करेंगे , उनको प्रशंसा पत्र द्वारा सम्मानित किया जाऐगा । 

सभी बीट इंचार्ज अपने क्षेत्र में दुष्चरित्र व बदमाश प्रवृत्ति के लोगो पर नज़र बनाए रखे। उनके खिलाफ सबुत मिलते ही उचित कानूनी कार्यवाही करते हुए जेल मे भेजे और जो लोग छोटी मोटी बातों पर जैसे की पार्किंग, पानी,बिजली आदि की वजह से आपस में झगडा कर लेते है, ऐसे लोगो को समझाना चाहिए की वे ऐसी छोटी-छोटी बातो पर आपसी भाईचारा खत्म नही करे।  

पुलिस आयुक्त ने कहा कि बीट इंचार्जों को लोगो के साथ बहतर तालमेल, बहतर पुलिसिंग व बीट प्रणाली को सफल बनाने के लिए बीट इंचार्ज को जल्दी से नही बदला जाएगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: