Thursday 3 September 2020

गुड़गाॅव इण्डस्ट्रियल एसोसिएशन प्रतिनिधिमण्डल डीएचबीवीएन गुरूग्राम के चीफ इन्जीनियर से मिला



गुरुग्राम, 3 सितंबर (Repco News)। गुड़गाॅव इण्डस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रतिनिधिमण्डल ने डीएचबीवीएन गुरूग्राम के चीफ इन्जीनियर श्री केसी अग्रवाल से बिजली बिलों के लिए प्रभावी पग उठाने का आग्रह किया है।

यहां जीआईए के प्रधान श्री जे एन मंगला के नेतृत्व में श्री केसी अग्रवाल से मिले प्रतिनिधिमण्डल ने बताया कि गुड़गाॅव इण्डस्ट्रियल एसोसिएशन ने अपने मेम्बर्स को मेल द्वारा निवेदन किया था कि वे अपनी बिजली से सम्बधिंत समस्याओ से अवगत करायें ताकि डीएचबीवीएन के उच्चाधिकारियो से उन पर आवश्यक कार्यवाही करने हेतु आग्रह किया जा सके। 

बताया गया है कि सदस्यों की समस्याये प्राप्त होने पर चीफ इंजीनियर डीएचबीवीएन से बैठक हुई जिसमें विभाग के अधीक्षक अभियन्ता, सर्कल 1 श्री मनोज यादव, अधीक्षक अभियन्ता सकर्ल 2 श्री जोगिन्दर हुड्डा, एसडीओ उद्योग विहार श्री ओमेन्द्र भरद्वाज तथा एसडीओ आईडीसी श्री नरेश यादव भी उपस्थित थे।

 जीआईए प्रतिनिधिमण्डल में मेजर(रि0) केसी संदल, उपाध्यक्ष, श्री मनोज जैन, सहसचिव तथा जीआईए पावर सबकमेटी के चेयरमैन और श्री विनोद गुप्ता कोषाध्यक्ष शामिल थे।

श्री जेएन मंगला ने गुरूग्राम के आईएमटी मानेसर सहित विभिन्न औद्यौगिक क्षेत्रो व बावल औद्यौगिक क्षेत्र से जीआईए के मेम्बर्स द्वारा प्राप्त बिजली से सम्बंधित समस्याओ को चीफ इण्जीनियर के समक्ष निवारण हेतु प्रस्तुत किया।

 श्री मनोज जैन ने बताया कि ये समस्याये प्रमुखतः देय तिथि से पूर्व बिजली के बिल नही प्राप्त होने, बिजली के बिल रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर नही मिलने तथा न ही रजिस्टर्ड मोबाईल फोन पर सूचना मिलने, औद्यौगिक क्षेत्रो विशेषकर आईएमटी मानेसर में औद्यौगिक इकाईयो व उनके प्रवेश द्वार पर होने वाले केबल ब्रेक की स्थिति में किसी प्रकार की सुरक्षा उपकरण न होने, बिना पूर्व सूचना के अत्यधिक पावर बे्रकडाउन/पावरकट हाने तथा काफी समय पश्चात दोबारा सप्लाई जारी करने, जीओ स्विच, जम्पर के बार बार खराब होने, पेड़ो की षाखाओ की कटिंग न करने से सम्बधिंत है। उन्होने बताया कि कुछ मेम्बर्स से नान एनर्जी चार्जेस सिक्योरिटी अथवा अन्य मद पर जरूरत से ज्यादा राशि वसूल की गई है और उनका न तो रिफण्ड किया गया तथा न ही बिलो में एडजस्ट किया गया है।

डीएचबीवीएन के चीफ इण्जीनियर ने बिजली से सम्बधिंत समस्याओ को ध्यानपूर्वक सुना तथा कुछ समस्याओ के निवारण हेतु सम्बंधित अधिकारियो को फोन पर निर्देश दिये तथा सभी समस्याओ के निपटान हेतु जीआईए प्रतिनिधिमण्डल को आश्वासन दिया। आईएमटी मानेसर में प्रतिदिन लगातार पावरकट/पावर बे्रकडाउन को उन्होने गम्भीरता से लिया और समस्या के तुरन्त निवारण हेतु निर्देश जारी किये।

श्री अग्रवाल ने कहा कि उपभोक्ता डीएचबीवीएन कार्यालय में अपनी ईमेल आईडी व मोबाईल फोन नम्बर रजिस्टर कराये ताकि उन्हे मेल पर बिल भेजे जा सके तथा मोबाईल पर संदेश जारी कर सकें हालांकि यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि उपभोक्ता को देय तिथि से पूर्व बिल वितरित हो जाये।

मेजर (रि0) केसी संदल ने श्री केसी अग्रवाल तथा बैठक में मौजूद डीएचबीवीएन के अन्य अधिकारियो को धन्यवाद दिया तथा विश्वास जताया कि औद्यौगिक क्षेत्रो में हो रही बिजली की समस्याओ के शीध्र निवारण हेतु अविलम्ब कार्यवाही की जायेगी। 

श्री मंगला ने बताया कि उपरोक्त बैठक के पश्चात डीएचबीवीएन के चीफ इण्जीनियर श्री केसी अग्रवाल ने अधीक्षक अभियन्ता सर्कल 1, अधीक्षक अभियन्ता सर्कल 2 तथा अधीक्षक अभियन्ता रेवाड़ी को उनके अधीनस्थ औद्यौगिक क्षेत्रो में जीआईए द्वारा प्रस्तुत बिजली सम्बंधित समस्याओ के तुरन्त निवारण हेतु मेल से पत्र सं0 सीएच-09/कैम्प/मीटिंग दिनाॅक 01/09/2020  द्वारा लिखित आदेष जारी कर दिये। पत्र में चीफ इण्जीनियर ने उक्त अधिकारियो से 4 दिन के भीतर एक्शन टेकन रिर्पोट भेजने के लिए कहा है। श्री मंगला ने श्री केसी अग्रवाल द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही हेतु उनका आभार व्यक्त किया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: