Thursday 24 September 2020

आर्थिक संकट से निपटने के लिये उद्योगों व व्यावसायिक वर्ग को विशेष सहयोग जरूरी : जैन



गुरुग्राम, 24 सितंबर (रैपको न्यूज़)। गुडग़ांव चैम्बर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के पूर्व प्रधान श्री मोहित जैन ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि देश में लॉकडाउन उपरांत आर्थिक संकट से निपटने के लिये औद्योगिक व व्यावसायिक क्षेत्र के लिये विशेष कार्यनीति तैयार की जाए।

श्री जैन के अनुसार लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था पर जो प्रभाव पड़ा है वह सर्वविदित है। ऐसे में उद्योग जगत के लिये आसान ऋण प्रक्रिया के साथ-साथ आर्थिक स्त्रोतों को बेहतर बनाया जाना जरूरी है।

श्री जैन का मानना है कि उद्योग जगत के लिये लोन रिस्ट्रक्चिंग तथा भविष्य में मोराटोरियम संबंधी जो संभावनाएं बताई जा रही हैं उन्हें न केवल स्पष्ट किया जाना चाहिए बल्कि ऐसे प्रावधान भी जरूरी हैं कि मोराटोरियम अवधि में रूके हुये धन या ईएमआई की वसूली तुरंत न हो जैसी कि शिकायतें देखी जा रही हैं।

श्री जैन का कहना है कि कोविड-19 से पूर्व ही अर्थव्यवस्था गंभीर चुनौतियों का सामना कर रही थी और लॉकडाउन के कारण पूरा चक्का जाम हो गया। ऐसे में तथ्यों को समझ कर कार्य किया जाना चाहिए और ऐसी नीति तैयार की जानी चाहिए जिससे उद्योगों को नाकारात्मक परिणामों से बचाया जा सके।

श्री जैन ने विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र सरकार व आरबीआई इस संबंध में ठोस व प्रभावी नीति तैयार करेगी और इससे सभी वर्गों को लाभ मिलेगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: