Thursday 24 September 2020

प्रयास में विजिट : मेहनत के साथ आगे बढ़ें विद्यार्थी : हनीफ कुरैशी



फरीदाबाद, 24 सितंबर (रैपको न्यूज़)। आईजी हरियाणा पुलिस डा0 हनीफ कुरैशी ने कहा है कि मेहनत ही वास्तव में सफलता की कुंजी है और विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के बल पर आगे बढऩे का प्रण लेना चाहिए। आपने कहा कि इतिहास में जिन लोगों ने अपनी सफलता दर्ज की वह मेहनत और लगन से ही उस मुकाम तक पहुंच सके।

यहां प्रयास द्वारा जेईई के नि:शुल्क कोचिंग के लिये आयोजित परीक्षा उपरांत प्रयास भवन में पधारे डा0 कुरैशी ने कहा कि वास्तव में यह हर्ष का विषय है कि जहां विद्यार्थी अपनी लगन के साथ शिक्षा प्राप्त करने के लिये जुटे हुये हैं वहीं प्रयास जैसी संस्थाएं तत्परता से कार्य कर रही हैं।

श्री कुरैशी ने समाज के सभी वर्गो से आह्वान किया कि वे आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों को सहयोग दें और उन बच्चों को शिक्षा उपलब्ध कराने के लिये कार्य करें। 

इससे पूर्व डा0 कुरैशी का स्वागत करते हुए संस्था के महासचिव सीए तरूण गु़प्ता, कार्यकारिणी सदस्य श्रीमति पूनम गुप्ता, श्रीमति श्रुति गुप्ता, अकेडमिक डायरैक्टर सुरेंद्र मदान व संस्था से जुउ़े विभिन्न लोगों ने श्री कुरैशी द्वारा दिये जा रहे मार्गदर्शन तथा विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ समाज को एक नई मुहिम में जोडऩे की मुक्तकंठ से सराहना की। 

सीए श्री तरूण गुप्ता ने बताया कि 21 सितम्बर को प्रयास द्वारा जेईई की नि:शुल्क कोचिंग के लिये प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें बल्लबगढ़ तथा आस-पास गांव के सरकारी स्कूल के 11वीं कक्षा के बच्चे शामिल हुए।

जानकारी दी गई कि मेधावी छात्र व छात्राओं का मार्गदर्शन करने तथा मुफत कोचिंग देकर इन छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिये विशेष अभियान गांधी दिवस 2 अक्तूबर से आरंभ किया जाएगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: