Tuesday 10 November 2020

फरीदाबाद जिला बार एसोसिएशन के चुनाव : संजीव चौधरी ग्रुप के बाबी रावत पुनः प्रधान चुने गए, नरेंद्र शर्मा को महासचिव की जिम्मेवारी



फरीदाबाद 10 नवंबर (Repco News/नरेंद्र रजनीकर)। डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन फरीदाबाद के चुनावों में एक बार पुन: विवेक कुमार (बॉबी रावत) ने प्रधान पद के लिए विजयश्री प्राप्त की है। बॉबी रावत को बार के कई बार प्रधान रह चुके श्री संजीव चौधरी का खुला समर्थन रहा। बॉबी रावत की इस जीत को संजीव चौधरी ग्रुप की प्रत्यक्ष रुप से जीत माना जा रहा है।


बार के महासचिव पद के लिए श्री नरेंद्र शर्मा ने जीत हासिल की। श्री नरेंद्र शर्मा पिछले कई वर्षों से बार की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं और इससे पूर्व भी चुनाव लड़ चुके हैं। श्री नरेंद्र शर्मा को रिकॉर्ड मतों से विजयश्री मिली। चुनाव परिणाम आते ही श्री नरेंद्र शर्मा ने अपनी जीत के लिए समस्त अधिवक्ताओं का आभार भी व्यक्त किया।

वरिष्ठ उप प्रधान पद के लिए श्री राजकुमार तंवर को मतदाताओं ने चुना जबकि उपप्रधान के लिए विकास भड़ाना की दावेदारी को वकीलों ने सबसे सही माना। जॉइंट सेक्रेटरी के लिए अरुण नागर, अतिरिक्त सचिव के लिए संजय अत्री और कोषाध्यक्ष के लिए नरेश रावत को मतदाताओं ने अपना अगला प्रतिनिधि चुना।

उल्लेखनीय है बार के चुनाव को लेकर बार काउंसिल ऑफ इंडिया का हस्तक्षेप भी रहा। चुनाव बार काउंसिल ऑफ इंडिया की देखरेख में चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुए, पहली बार चुनावों के मद्देनजर एक बड़ी स्क्रीन बाहर लगाई गई जिस पर काउंटिंग प्रक्रिया लाइव दिखाई दे रही थी। यहां यह तथ्य विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि पिछले 4 वर्षों से संजीव चौधरी ग्रुप ने बार में प्रधान पद पर अपनी पकड़ बनाई हुई है। इससे पहले श्री संजीव चौधरी दो बार स्वयं प्रधान थे जबकि उससे पूर्व बॉबी रावत प्रधान रहे।

दूसरी ओर प्रधान बॉबी रावत व वरिष्ठ अधिवक्ता श्री संजीव चौधरी ने अधिवक्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने जिस विश्वास के साथ एक बार पुनः उनका साथ दिया है, वे उसके ऋणी रहेंगे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: