Friday 13 November 2020

रोजगार प्रोत्साहन व उद्योगों को आर्थिक सहायता देने संबंधी योजना की सराहना



गुरूग्राम, 12 नवंबर (रैपको न्यूज़)। गुडग़ांव इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एवं सुप्रसिद्ध उद्योग प्रबंधक श्री योगेश मुंजाल ने केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा बृहस्पतिवार को रोजगार प्रोत्साहन के लिये घोषित नई योजना पर सुखद प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा है कि आवश्यकता इस बात की है कि सरकार ऐसे ठोस पग उठाए जिससे युवा वर्ग में स्किल डेवलपमैंट के लिये नये मार्ग प्रशस्त हो सकें।

श्री मुंजाल का मानना है कि देश में रोजगारोन्मुखी शिक्षा के लिये प्रभावी कार्यनीति आवश्यक है और इसके साथ-साथ स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिये वित्तीय प्रबंधों तथा इंफ्रास्ट्रक्चचर पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

श्री मुंजाल ने केंद्र सरकार द्वारा आपात ऋण सहायता गारंटी योजना की समयसीमा 31 मार्च 2021 तक बढ़ाने, एसएमई उद्योगों को गारंटीशुदा व बिना किसी गिरवी के ऋण उपलब्ध कराने की घोषणा की भी सराहना करते कहा है कि सरकार को ऐसे प्रभावी पग उठाने होंगे जिससे वास्तविक रूप से इन योजनाओं का लाभ संबंधित वर्ग तक पहुंच सके।

श्री मुंजाल ने विश्वास व्यक्त किया है कि रोजगार व उद्योग जगत को वित्तीय सहयोग प्रदान करने की नीति के साकारात्मक परिणाम आएंगे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: