Tuesday 1 December 2020

सैनिक कालोनी गुरूद्वारा परिसर में मनाया गया प्रकाश पर्व



फरीदाबाद, 1 दिसम्बर (Repco News)। यहां सैक्टर 49 सैनिक कालोनी गुरूद्वारा श्री सिंह सभा में गुरूनानक देव जी का प्रकाशोत्सव श्रद्धापूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम की सबसे बड़ी विशेषता यह रही कि इसमें न केवल सोशल डिस्टैंस के सिद्धांत की पालना की गई बल्कि संगत मास्क के साथ नजर आई। इस अवसर पर आगंतुकों का स्वागत करते हुए कहा गया कि गुरूनानक देव जी ने अपने संदेश में मानव को एक ही जाति माना है और गुरू साहिबान की शिक्षा के अनुरूप हमें सेवा में तत्पर रहना चाहिए।


कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित सर्व गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी के महासचिव स0 रविंद्र सिंह राणा ने कहा कि 38 हजार मील का सफर कर गुरू साहिब ने यह संदेश दिया कि पूरी सृष्टि अकाल पूरख द्वारा रची गई है। आपने कहा कि गुरु साहब ने कृत करो नाम जपो और बांट छक्कों का जो संदेश दिया आज भी सिक्ख उसे अपनाए हुए है।

पवन गुरू पाणि पिता के संदेश का उल्लेख करते श्री राणा ने कहा कि आज जो समस्याएं आ रही हैं उसका कारण वास्तव में हमारा प्राकृति से दूर होना है। 

अपने विचार व्यक्त करते हुए देवेंद्र जीत सिंह ने कहा कि जब हम पर्यावरण में पवन, जल, धरती, आकाश के लिये गंभीर हो जाएंगे तो हमारी अधिकतर समस्याएं स्वयं ही समाप्त हो जाएंगी। 

कार्यक्रम में स० निशान सिंह, कुलदीप सिंह, दविन्द्र जीत सिंह, सरिन्द्र पाल सिंह, जसबीर सिंह, जसपाल सिंह सहित बड़ी संख्या में संगत की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। संगत की ओर से सेवा कार्यों के लिये पंजाबी सेवा दल के महासचिव एडवोकेट नरेंद्र सिंह कंग व गुरु घर व प्रभात फेरी में सेवा करने वालों को सम्मानित किया गया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: