Wednesday 23 December 2020

मुख्यमंत्री ने किया आह्वान, जे पी निट फैब एक लाख मास्क डोनेट करेगा, जारी रहेगी मानवसेवा यज्ञ में आहुति : कॉक



फरीदाबाद, 23 दिसंबर (Repco News) । क्षेत्र के प्रमुख औद्योगिक संस्थान जे पी निट फैब ने कोरोना संक्रमण काल में जनहित की अपनी नीति का परिचय देते हुए एक लाख कॉटन मास्क डोनेट करने का निर्णय लिया है। यह मास्क न केवल उच्च स्तरीय गुणवत्ता के हैं बल्कि इनका उपयोग पुन: धोकर भी किया जा सकता है। जे पी निट फैब ने इस संबंध में 25 हजार मास्क का पहला कन्साईनमैंट रीजनल ड्रग वेयरहाउस गुडग़ांव को भेज दिया है जबकि 75  हजार मास्क के लिये कार्य चल रहा है।

जे पी निट फैब के प्रबंधक श्री अजय कॉक के अनुसार कोरोना वास्तव में पूरी मानव जाति के लिये एक गंभीर चुनौती के रूप में सामने आया है। इस संबंध में पिछले कई माह से न केवल उद्योग बल्कि श्रमिक तथा समाज के सभी वर्ग कोरोना वायरस के संक्रमण के साथ-साथ परेशानियों का शिकार हुए हैं। 

श्री कॉक ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कोरोना से बचने के लिये प्रदेश में कार्यरत उद्योग प्रबंधकों तथा आंत्रेप्यूनर्स से सरकार का सहयोग करने का आह्वान किया। इस संबंध में सरकार द्वारा कॉटन मास्क की आवश्यकता जताई गई। 


श्री कॉक के अनुसार जे पी निट फैब ने मुख्यमंत्री के आह्वान के साथ ही एक लाख वॉशेबल व रि-यूजएबल मास्क डोनेट करने का निर्णय लिया। पहली कन्साइनमैंट के रूप में 25 हजार ऐसे मास्क की डिलीवरी दे दी गई है और शीघ्र ही 75 हजार मास्क डिलीवर किये जाएंगे।

उल्लेखनीय है जे पी निट फैब डीएलएफ औद्योगिक क्षेत्र फेस-1 में कार्यरत एक प्रशिक्षित औद्योगिक संस्थान है। सरकार को जो मास्क जनता के लिये प्रदान किये जा रहे हैं, उस पर हरियाणा सरकार तथा जे पी निट फैब प्रिंट किया हुआ है। बेहतरीन पैकेजिंग के साथ गुणवत्तायुक्त कॉटन लेयर के इन मास्क की एक विशेषता यह भी है कि मास्क को इस तरह से डिजाईन किया गया है कि धूल मिट्टी से भी बचा जा सके। 


श्री कॉक का मानना है कि संस्थान द्वारा मास्क प्रदान करने की जो योजना तैयार की गई वह संस्थान से जुड़े सभी वर्गों का सर्वसम्मति से लिया हुआ फैसला है। मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार द्वारा २३ नवम्बर को भेजी गई अपील में कहा गया कि कोरोना महामारी से बचने के लिये कॉटन मास्क काफी उपयोगी सिद्ध हो सकते हैं, ऐसे में जे पी निट फैब ने अपनी जिम्मेवारी समझी और एक लाख मास्क डोनेट करने का निर्णय लिया गया। मुख्यमंत्री द्वारा लिखे गये पत्र के अनुसार यह मास्क प्रदेशवासियों में वितरित किये जाएंगे और यह कोरोना से निपटने के लिये एक अचूक अस्त्र सिद्ध होगा। 

श्री कॉक के अनुसार जे पी निट फैब मानव सेवा के यज्ञ में भविष्य में भी अपनी आहुति जारी रखेगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: