Thursday 28 January 2021

सिक्खों ने देश की आन-बान के साथ न कभी खिलवाड़ किया और न हीऐसा कोई कृत्य सहन किया जाएगा -राणा



फरीदाबाद 28 जनवरी (Repco News/नरेंद्र रजनीकर)। सरब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी फरीदाबाद के महासचिव स. रविंद्र सिंह राणा ने कहा है कि सिख संगत ने किसी भी स्थिति में देश की आन-बान के साथ खिलवाड़ नहीं किया और न ही किसी के द्वारा ऐसा कोई कृत्य सहन किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में एक भाजपा सांसद के करीबी रहे दीप सिद्धू व लालकिले से जुड़े विवाद पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आपने कहा है कि सिख समुदाय ने देश की आन बान शान के लिए सदैव कुर्बानियां दी हैं और हमें इस बात का गर्व है कि तिरंगे में लिपटकर आने वाले अधिकतर शहीद सिक्ख सिपाही ही रहे। 

स. राणा के अनुसार दीप सिद्धू ना तो सिक्ख है और ना ही वह देश के सभी धर्मों को एक समान मानने वाला व्यक्ति है, ऐसे में उसके विरुद्ध देशद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए।

फरीदाबाद में कुछ लोगों द्वारा मामले को लेकर सिखों को निशाना बनाने के कुप्रयासों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री राणा ने कहा है कि वे लोग हैं जो मजहब के नाम पर दुकानदारी करना चाहते हैं, जिसे सहन नहीं किया जाएगा। आपने बताया कि इस संबंध में शीघ्र ही संगत की एक बैठक बुलाई जाएगी और ऐसे लोगों विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के लिए प्रक्रिया आरंभ की जाएगी।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: