Sunday 7 February 2021

सुपर स्क्रूज प्रा. लि. में रक्तदान शिविर का आयोजन, रिकॉर्ड 156 यूनिट रक्त एकत्रित



फरीदाबाद, 6 फरवरी (Repco News)। फरीदाबाद में आ रही रक्त की कमी को देखते हुए क्षेत्र के प्रमुख औद्योगिक संस्थान सुपर स्क्रूज प्रा. लि. में रोटरी ब्लड बैंक तथा रोटरी क्लब मिड टाउन के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में जहां रिकॉर्ड 156 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया, वहीं कोविड 19 के दिशा निर्देश की भी पूर्ण पालना की गई।

इस अवसर पर सुपर स्क्रूज प्रा. लि. द्वारा रोटरी ब्लड बैंक के लिए 5 लाख रुपए का अनुदान भी दिया गया।


रक्तदान शिविर मैं उपस्थित लोगों को मुख्यातिथि के रूप में संबोधित करते हुए सुप्रसिद्ध उद्योग प्रबंधक एवम् कोहिनूर ऑफ फरीदाबाद श्री के सी लखानी ने उद्योग प्रबंधको एवम् रक्तदताओ से कहा कि मानव जीवन सेवा, सहायता तथा दूसरों को जीवन बचाने के लिए प्राप्त हुआ है। आपने कहा कि रक्तदान दूसरे व्यक्ति का बहुमूल्य जीवन बचाने हेतु सबसे पवित्र साधन है।

श्री लखानी ने उद्योग प्रबंधकों व रक्तदाताओं को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने इस पवित्र यज्ञ में अपनी आहुति देकर जो पुण्य कमाया है वह सराहनीय है।


फरीदाबाद इडस्ट्रीज एसो. के उपप्रधान व सुपर स्क्रूज समूह के चेयरमैन श्री शम्मी कपूर ने आगंतुकों का स्वागत करते हुए कहा कि सुपर स्क्रूज मानव सेवा एवम् सामाजिक कार्यों में सदैव अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु तत्पर रहा है।

आपने बताया कि रक्तदान शिविर का आयोजन रक्त की कमी को दूर करने के साथ-साथ आपसी भाईचारे, प्रेम सौहार्द तथा सदभावना के उदेश्य से किया गया, जिसकी सफलता का श्रेय रक्तदाताओं को जाता है।

श्री कपूर ने बताया कि सुपर स्क्रूज भविष्य में भी सी एस आर के तहत मानव हितेषी प्रोजेक्टों पर अपना ध्यान केन्द्रित करेगा।

रोटरी जिला रक्तदान समिति के चेयरमैन रोटेरियन एच एल भूटानी ने सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि रक्तदान से 3 से 5 व्यक्तियों को जीवन बचाया जा सकता है। श्री भूटानी ने आमजन से इस पुण्य कार्य में अपनी भागीदारी का आह्वान भी किया।

इस मौके पर रोटरी ब्लड बैंक के उपप्रधान श्री दीपक प्रसाद ने कहा कि सुपर सुक्रूज ने जो मानव जीवन बचाने के लिए जो अभियान आरंभ किया है, उसका अन्य औद्योगिक इकाइयों द्वारा अनुसरण करना चाहिए। आपने समाज के सभी वर्गो से रक्तदान शिविर आयोजित करने की भी अपील की।

रोटरी क्लब ऑफ मिड टाउन के प्रधान श्री वेद अदलखा ने कहा कि रक्तदान से जहां दूसरे की जान बचाई जा सकती है, वहीं आपसी प्रेम ओर भाईचारे को बढ़ावा मिलता है।

रक्तदान शिविर में सर्वश्री एस के जैन, सतीश गोसाईं, सुनील गुलाटी, अरविंद चीमा, प्रदीप मोहंती, नवीन पसरीचा, पी पी पसरीचा, एम के मेहतानी,तरुण गुप्ता सहित सुपर स्क्रूज संस्थान की ओर से सर्वश्री अभिषेक कपूर, सम्राट कपूर, समृद्ध कपूर व श्री नागपाल की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: