Wednesday 17 February 2021

आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, रोटरी क्लब आईएमटी व रोटरी ब्लड बैंक द्वारा रक्तदान शिविर, 156 यूनिट रक्त एकत्रित



फरीदाबाद, 17 फरवरी (Repco News)। फरीदाबाद आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन एवम् रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आईएमटी द्वारा रोटरी ब्लड बैंक फरीदाबाद के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर में रिकॉर्ड 156 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। 

रक्तदान शिविर की विशेषता रही कि इसमें उद्योग प्रबंधकों तथा श्रमिको में उत्साह देखा गया।


इस अवसर पर मुख्यअतिथि के रूप में पृथला के विधायक श्री नयनपाल रावत ने रक्तदाताओ का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि रक्तदान मानव सेवा में सबसे महत्वपूर्ण कार्य है, इससे जहां दूसरे की जान बचाई जा सकती है, वहीं स्वयं को भी एक सुखद अनुभूति मिलती है।

श्री रावत ने अन्य औद्योगिक संगठनों एवम् समजिक संस्थाओं से इस पवित्र मुहिम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया।


इस अवसर पर रोटरी ब्लड बैंक के ट्रस्टी एवम् प्रमुख उद्योग प्रबन्धक श्री एच एस बांगा ने समाज के सभी वर्गों से अधिकाधिक रक्तदान करने की अपील की।

श्री बांगा ने कहा कि रक्त का महत्व इस लिए भी अधिक है क्योंकि इसका निर्माण  किसी मशीन या अन्य प्रयोग से न होकर  केवल मानव शरीर से ही होता है, ऐसे में रक्तदान करके हम अपने दायित्व निभाने के साथ-साथ आपसी प्रेम ओर भाईचारे को बढ़ाने में अपना योगदान कर सकते है। रक्तदान शिविर में विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे एचएसआईडीसी के एस्टेट मैनेजर श्री विकास चौधरी ने क्षेत्र में कार्यरत औद्योगिक इकाइयों से उनके समक्ष आने वाली समस्याओं को सरकार एवम् विभाग तक पहुंचाने की अपील की।

इस अवसर पर रोटरी क्लब आईएमटी के प्रधान श्री मनोज आहूजा ने कहा कि उनके क्लब का धेय आईएमटी में कार्यरत श्रमिको को अधिकाधिक लाभ पहुंचाने का है, जिसके तहत क्षेत्र में रक्तदान शिविर के आयोजन के साथ श्रमिकों के बच्चो की शिक्षा,महिलाओं को स्वस्थ के प्रति जागरूकता एवम् पर्यावरण की रक्षा का लक्ष्य क्लब द्वारा निर्धारित किया गया है।

रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आई एम टी के सचिव श्री विकास टांटिया ने उपस्थित महानुभावों को क्लब के विषय में बताते हुए कहा कि क्लब द्वारा किए जा रहे प्रोजेक्टों का श्रेय आईएमटी में कार्यरत उद्योग प्रबंधकों को जाता है जिनके मार्गदर्शन से मानव हितेषी प्रोजेक्टों एवम् कार्यों का आयोजन संभव होता है।

इस मौके पर रोटरी ब्लड बैंक के उपप्रधान श्री दीपक प्रसाद ने उद्योग प्रबंधकों का शिविर के आयोजन हेतु आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यदि सभी  संगठन ऐसे शिविर का आयोजन करे तो जिले में आने वाली रक्त की कमी को दूर किया जा सकता है।

आपने आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन, रोटरी क्लब ऑफ आईएमटी के सदस्यों के साथ-साथ रोटरी ब्लड बैंक फरीदाबाद के ट्रस्टी श्री एच एस बांगा का विशेष रूप से आभार व्यक्त करते विश्वास व्यक्त किया कि भविष्य में भी ऐसे शिविरों के आयोजन में उनका सहयोग जारी रहेगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: